MP: 3 पंचायत सचिव समेत 4 निलंबित, CEO-CMO और सरपंच पर भी गाज, 13 को नोटिस

mp

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश(MP News) में लापरवाही पर एक बार फिर गाज गिरी है।प्रदेश के अलग अलग जिलों में लापरवाह अधिकारियों-कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई है।एक तरफ श्योपुर में 2 पंचायत सचिव और जनजातीय कार्य विभाग का शाखा प्रभारी के साथ धार में एक पंचायत सचिव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।वही दूसरी तरफ श्योपुर में 4 पंचायत सचिवों, धार में 2 सचिव, 2 रोजगार सहायक एवं एक सरपंच, पन्ना में कर्मचारी, मुरैना में नगर पालिका CMO, तत्कालीन जनपद CEO और उमरिया में जिला प्रबंधक MPRDC को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

MP School : कक्षा 1 से 8वीं के लिए बड़ी खबर, 90 सरकारी स्कूलों को होगा लाभ, निर्देश जारी

श्योपुर कलेक्टर (sheopur collector) शिवम वर्मा द्वारा लाडपुरा पंचायत के सचिव सुग्रीव जाटव एवं बगडूआ पंचायत के सचिव पूरण जाट को निलंबित  कर दिया गया है।यह कार्रवाई हितग्राही मूलक योजनाओं एवं पेंशन योजनाओं में लाभ नही दिये जाने के कारण की गई है।इसके अलावा जनजातीय कार्य विभाग श्योपुर में पदस्थ शाखा प्रभारी एवं प्राथमिक शिक्षक (Teacher) ललित साहू को तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspended) करते हुए विभागीय जांच सस्थित की गई है। निलंबन अवधि में साहू का मुख्यालय शासकीय उमावि (Government School) पहेला नियत किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)