MP: लापरवाही पर सचिव-पुलिसकर्मी समेत 9 निलंबित, 2 रोजगार सहायक बर्खास्त, वेतन रोका

तत्कालीन प्रभारी CMO, नगर परिषद तलेन, जिला राजगढ़ को विभिन्न योजनाओं में अनियमितता करने के कारण निलंबित कर दिया है। वर्मा वर्तमान में नगर परिषद, अकोदिया, जिला शाजापुर में पदस्थ हैं।

mp news today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) में लापरवाही पर कार्रवाई जारी है। आए दिन लापरवाह अधिकारियों कर्मचारियों (MP Employees Officer) पर एक्शन लिया जा रहा है।इसी कड़ी में विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी-सह-आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास निकुंज कुमार श्रीवास्तव ने तत्कालीन प्रभारी CMO, नगर परिषद तलेन, जिला राजगढ़ को विभिन्न योजनाओं में अनियमितता करने के कारण निलंबित कर दिया है। वर्मा वर्तमान में नगर परिषद, अकोदिया, जिला शाजापुर में पदस्थ हैं। रमेश चंद्र वर्मा का मुख्यालय संभागीय संयुक्त संचालक, नगरीय प्रशासन एवं विकास कार्यालय, उज्जैन रहेगा। वर्मा के विरुद्ध FIR दर्ज करवाने के निर्देश भी कलेक्टर राजगढ़ को दिये गये हैं।

यह भी पढ़े.. बिजली उपभोक्ताओं को इस वर्ष 22500 करोड़ की सब्सिडी का लाभ, कृषि उपभोक्ताओं की 93% बिल भरेगी सरकार

कटनी एसपी सुनील जैन ने युवक की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद ढीमरखेड़ा क्षेत्र के आरक्षकसौरभ जैन को निलंबित (Suspended) कर दिया है। आरोप है कि धर्मेंद्र कोल नामक युवक को शौचालय और आवास योजना का लाभ लेने के लिए रोजगार सहायक अमरेश राय के घर पहुंचा तो उपस्थित सचिव कुंजबिहारी चन्पुरिया ने पुलिस को बुलावा लिया और उसकी पिटाई कर दी, इसका जैसे ही वीडियो वायरल हुआ एसपी ने कार्रवाई कर दी।वही एसपी ने पंचायत रोजगार सचिव अमरीश उर्फ मिंटू राय के खिलाफ एससीएसटी एक्ट की विभिन्ना धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।

बालाघाट कलेक्टरडॉक्टर गिरीश कुमार मिश्रा द्वारा 30 मार्च को जनपद पंचायत बालाघाट के ग्राम पंचायत भालेवाडा, मौरिया और मोतेगांव का निरीक्षण किया गया, इस दौरान प्रधानमंत्री आवास और अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने पर भालेवाडा के सचिव संतोष वाघमारे एवं मोरिया के सचिव श्रवण नागरवाड़े को निलंबित करने करने के निर्देश दिए है। ग्राम पंचायत भालेवाड़ा के रोजगार सहायक जितेंद्र ठाकरे एवं मौरिया की रोजगार सहायक का सीमा दमाहे की संविदा समाप्त करने के निर्देश भी दिए गए। ग्राम पंचायत भाले वाडा और मोरिया के पंचायत समन्वय अधिकारी नीलकंठ बिसेन बिना सूचना और अवकाश स्वीकृत कराए कार्य स्थल पर उपस्थित ना होने पर उनकी एक वेतन वृद्धि रोके जाने के लिए कारण बताओ सूचना जारी करने के निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़े..MP IAS Transfer : 5 आईएएस अधिकारियों के तबादले, मिली नवीन पदस्थापना, देखे लिस्ट

रीवा में पुलिस कस्टडी से एक शासकीय कार्य में बाधा डालने वाले के फरार होने पर एसपी नवनीत भसीन ने 4 पुलिसकर्मियों आरक्षक 379 सुरेश तिवारी, आरक्षक 934 मयंक सिंह, आरक्षक 670 नितेश कुमार और आरक्षक चालक 1153 रमाशंकर को निलंबित कर दिया गया है। इनको रक्षित केंद्र रीवा में आमद देने के आदेश दिए गए है। आरोप है कि जब पुलिस आरोपी को सिरमौर कोर्ट से रीवा केंद्रीय जेल लेकर जा रही थी, तभी चाय पीने के बहाने गाड़ी रोकी और आधा दर्जन आरोपित फिल्मी स्टाइल से छुड़ा ले गए।

बड़वानी कलेक्टोरेट में बड़वानी कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा की अध्यक्षता में हुई समय सीमा की बैठक में एक अधिकारी और एक कर्मचारी पर कार्रवाई की गई। जिला परिवहन अधिकारी के नाम के आगे हस्ताक्षर करने वाले लिपिक संजय मंडलोई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीं जिला परिवहन अधिकारी नंदलाल गामड़ का वेतन आहरण रोक दिया गया।

यह भी पढ़े.. 1 अप्रैल से जबलपुर मंडल की 8 यात्री रेलगाडिय़ों में मिलना शुरू होगी जनरल टिकिट