MP : किसानों को जल्द होगा उपार्जित गेहूं का भुगतान, सीएम शिवराज के अधिकारियों को निर्देश- प्रक्रिया में लाएं तेजी

सीएम शिवराज ने कहा कि किसानों के बैंक खातों में भुगतान फेल नहीं हो।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) द्वारा आयोजित गेहूं के भुगतान (payment of Procurement wheat)की समीक्षा बैठक की गई। इस दौरान अधिकारियों (MP Officials) को कड़े निर्देश दिए गए हैं। किसानों के हित में बड़े निर्देश देते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि किसानों को प्रति एवं के भुगतान में तेजी लाई जाए। इस प्रक्रिया में अपनाई जा रही तेजी का लाभ किसानों को मिलेगा और इसमें किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न नहीं हो। इस बात का खास ध्यान रखा जाए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि किसानों के उपार्जित गेहूँ का भुगतान तेजी से किया जाए। जिन किसानों का भुगतान शेष है उन्हें राशि प्राप्त करने में किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न नहीं हो। सीएम शिवराज आज निवास पर समर्थन मूल्य पर गेहूँ उपार्जन के भुगतान की समीक्षा कर रहे थे।

Read More : UGC ने विश्वविद्यालय को दिए गए निर्देश, अपनाएं क्रेडिट फ्रेमवर्क, छात्रों को मिलेगा लाभ

सीएम शिवराज ने कहा कि किसानों के बैंक खातों में भुगतान फेल नहीं हो। उन्होंने कहा कि किसानों के बैंक खातों में शीघ्र राशि पहुँचा दी जाए। किसान डिफाल्टर न हों और उन्हें ब्याज की राशि नहीं भरना पड़े, इसके लिए प्रयास करें। सीएम शिवराज ने कहा कि किसानों को आवश्यक जानकारी पहुँचा दी जाए। राशि के भुगतान के लिए उनसे जरूरी दस्तावेज प्राप्त करने के लिए जागरूक भी किया जाए।

बैठक में बताया गया कि अभी तक 4 लाख 99 हजार किसानों के बैंक खातों में उपार्जित गेहूँ की राशि का भुगतान किया जा चुका है। शेष किसानों को आवश्यक पूर्ति कर शीघ्रता से भुगतान कर दिया जाएगा। सीएम शिवराज ने निर्देश दिए कि प्रदेश में मूंग का रकबा अधिक से अधिक बढ़ाने की कोशिश की जाए। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस सहित संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।