सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, इन्हें मिलेगा किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ, स्मार्ट फिश पार्लर होंगे स्थापित, हितग्राहियों को लाभ

mp news, shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने हितग्राहियों (beneficiaries) के लिए बड़ी घोषणा की है। दरअसल मछुआरों को शून्य प्रतिशत ब्याज (interest) पर किसान क्रेडिट कार्ड (kisan credit card) उपलब्ध कराने की घोषणा के साथ ही 443 हितग्राहियों को किसान क्रेडिट कार्ड के स्वीकृत पत्र भी भेजे गए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के मछुआरों के आर्थिक उन्नयन, परिवार के सदस्यों को विवाह, शिक्षा, सहायता, बीमा योजना का लाभ दिलवाने का कार्य किया गया है।

प्रदेश में स्थानीय निकायों में स्मार्ट फिश पार्लर स्थापित होंगे। इससे हमारे मछुआरे भाई-बहनों को संगठित रोजगार मुहैया कराने के साथ ही उपभोक्ताओं को विभिन्न प्रकार की स्वच्छ और ताजी मछलियों की उपलब्धता भी सुनिश्चित हो सकेगी। मुख्यमंत्री मत्स्य-विकास योजना प्रारंभ कर मत्स्य-बीज उत्पादन एवं झींगा-सह-मछली पालन के लिए सहायता दिलवाई जाएगी। मछुआरों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर किसान क्रेडिट कार्ड भी उपलब्ध करवाए जाएंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi