MP News: शिवराज सरकार ने पूरी की अभ्यर्थियों की मांग, 1800 से अधिक पदों पर होगी भर्ती

इसके लिए एमपी ऑनलाइन (MP Online) के माध्यम से भर्ती प्रक्रिया (recruitment process) पूरी की जाएगी।

सरकारी नौकरी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के बेरोजगार युवाओं (unemployment youth) के लिए बड़ी खबर है। दरअसल सहकारिता विभाग (cooperative Department) में लंबे समय से अटके रिक्त पदों (vacancies) पर भर्ती के रास्ते खुल गए हैं। शिवराज सरकार (shivraj government) ने सहकारिता विभाग की भर्ती नियम में संशोधन कर 1800 से अधिक पदों पर भर्ती का रास्ता साफ किया है।

दरअसल सहकारिता विभाग (cooperative Department) में सेल्समैन (salesman) के लिए 1826 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। इस मामले में सहकारिता विभाग की संयुक्त पंजीयक अरविंद सिंह सेंगर का कहना है कि अभ्यर्थियों ने सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया से मुलाकात की थी। जिसके बाद उन्होंने इस मामले में रास्ता निकालने का अनुरोध किया था। वही अभ्यर्थियों (candidate) की याचिका पर फैसला लेते हुए सहकारिता विभाग कहा कि दूसरे नंबर के अभ्यर्थी जो सेल्समैन की भर्ती की पात्रता रखते हैं, उन्हें नियुक्ति दी जाएगी। इसके लिए एमपी ऑनलाइन (MP Online) के माध्यम से भर्ती प्रक्रिया (recruitment process) पूरी की जाएगी।

Read More: MP News: कांग्रेस नेता का हार्ट अटैक से निधन, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने जताया शोक

विभाग ने इस मामले में एमपी ऑनलाइन से चयनित अभ्यर्थियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं। वहीं भर्ती में आरक्षण नियम का पालन अनिवार्य रूप से किया जाना है। ज्ञात हो कि अपने पिछले कार्यकाल के दौरान शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश में प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति (Primary Agricultural Credit Co-operative Society) द्वारा 3629 सेल्समैन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की थी। जिसके लिए दस्तावेज के आधार पर सूची तैयार की गई थी।

वहीं विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद नियुक्ति प्रक्रिया अधर में लटक गई थी। वहीं प्रदेश में शिवराज सरकार के सत्तारूढ़ होने के बाद इस मामले पर परिणाम घोषित किए गए थे और 1803 पदों पर नियुक्ति दी गई थी। जबकि 1826 पदों पर अभी मामला अटका हुआ था। जिसके लिए सहकारिता मंत्री ने सहमति दे दी है।