MP News : सीएम शिवराज सिंह की बड़ी घोषणा, मऊगंज बनेगा नया जिला

Mauganj will become new district of MP : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने आज रीवा के मऊगंज में आयोजित एक कार्यक्रम में बड़ी घोषणा करते हुए मऊगंज को अलग जिला बनाने की घोषणा कर दी । उन्होंने मंच से कहा कि मऊगंज , नईगढ़ी, हनुमना और देवतालाब को मिलाकर मऊगंज नया जिला (Mauganj will be new district of MP) बनाया जाएगा।

27,310 श्रमिक परिवारों को दी 605/- करोड़ की अनुग्रह सहायता राशि 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रीवा पहुंचे, उन्होंने यहाँ ‘संबल योजना 2.0’ के अंतर्गत 27,310 श्रमिक परिवारों को सिंगल क्लिक के माध्यम से 605/- करोड़ की अनुग्रह सहायता राशि का वितरण किया, सीएम शिवराज ने यहाँ 606 करोड़ रूपये से अधिक की राशि के विकासकार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन भी किया।

रीवा से अलग होगा मऊगंज, सीएम ने जिला बनाने की घोषणा की 

मुख्यमंत्री जब मंच से जनता को संबोधित कर रहे थे तो उन्होंने एक ऐसी घोषणा की जिससे जनसमूह झूम उठा, उन्होंने मध्य प्रदेश में 53 जिले के अस्तित्व में आने की बात कहते हुए मऊगंज तहसील को नया जिला (Mauganj will be 53rd district of MP) बनाने की घोषणा कर दी, सीएम ने कहा कि नईगढ़ी तहसील के 382 गाँव, मऊगंज तहसील के 341 तहसील के, 343 गाँव हनुमना तहसील के और देव तालाब तहसील के गाँव जोड़कर नया जिला होगा मऊगंज ।

सीएम बोले यहाँ 15 अगस्त को झंडा फहराया जायेगा 

शिवराज ने मंच से कागज लहराते हुए कहा कि मैं नक्शा भी लेकर आया हूँ , पूरी तैयारी करके आया हूँ जैसे परीक्षा से पहले तयारी करते हैं वैसे ही पूरी तैयारी करके आया हूँ, आज से इस नए जिले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और 15 अगस्त को यहाँ झंडा फहराया जायेगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News