MP News: फिर डरा रहा कोरोना, 13 दिन में 108 पॉजिटिव, इन जिलों में सबसे ज्यादा केस

मध्यप्रदेश में 13 दिन में 108 नए मरीजों की पुष्टि हुई है

dewas

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP)  में Corona के मामले में एक बार फिर से बढ़ रहे हैं। प्रदेश में एक बार फिर से लोगों की लापरवाही देखी जा रही है। लोगों की निष्क्रियता की वजह से प्रशासन (administration) और राज्य शासन (shivraj government) लगातार प्रदेशवासियों को सतर्क रहने के निर्देश दे रहे है। इसी बीच मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 11 नए मरीज सामने आए हैं।

24 घंटे में मध्य प्रदेश में 11 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें 8 साल के बच्चे सहित एयरफोर्स (airforce) के जवान तक शामिल है। सबसे ज्यादा case इंदौर में चार रिकॉर्ड किए गए, जबकि सागर में 3 case सामने आए हैं। खरगोन-जबलपुर में 1-1 मरीजों की पुष्टि हुई है।

Read More: MP News: वेतन-पेंशन की मांग पर अड़े कर्मचारियों का बड़ा फैसला, तैयारी पूरी

छोटे जिलों में लगातार बड़े संक्रमण के मामले प्रशासन और शासन के लिए चिंता का विषय बने हुए है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) Corona पर लगातार समीक्षा बैठक कर रहे हैं। जिला कलेक्टरों को उचित दिशा निर्देश के साथ गाइडलाइन (guideline) पालन करवाने की बात कही जा रही है।

इधर स्वास्थ विभाग की माने तो मध्यप्रदेश में 13 दिन में 108 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें सबसे ज्यादा मामले राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर से सामने आए हैं। आंकड़ों के हिसाब से राज्य शासन ने लोगों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।  इसके अलावा विदिशा जिले में केरल से लौटे एक शिक्षक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीं मध्यप्रदेश में संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए कोरोना टेस्टिंग को बढ़ा दिया गया है।

मध्यप्रदेश में रोजाना 70000 से अधिक लोगों के टेस्ट (test) किए जा रहे हैं। मामले में बीते दिनों मप्र के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले नियंत्रण में है लेकिन यदि प्रदेशवासियों द्वारा किसी भी तरह की लापरवाही बरती जाती है तो आगामी परिणाम खतरनाक हो सकते हैं। इसलिए उचित गाइडलाइन का पालन करें उचित दूरी बनाए रखें और अपने और अपनों की रक्षा करें।