Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

MP News : दिव्यांगों को सरकार का तोहफा, इस योजना से मिलेगा बड़ा फायदा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश सरकार ने दिव्यांगों को बड़ा तोहफा दिया है।  प्रदेश के परिवहन विभाग ने प्रदेश में संचालित बस सेवाओं में विभिन्न प्रकार के दिव्यांगों को किराये में 50 प्रतिशत की छूट देने की घोषणा की है। परिवहन आयुक्त ने इस आशय के आदेश जारी कर दिए हैं।

दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग , सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार  द्वारा Unique ID for person with Disabilities (UDID) प्रोजेक्ट चलाया जा रहा है जिसके तहत यूनिक डिसेबिलिटी कार्ड (Unique Disabilities Card) दिव्यांगों को दिया जा रहा है।  इस कार्ड के  माध्यम से दिव्यांगजन केंद्र और राज्य शासन की विभिन्न योजनाओं  सकते हैं।

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....