MP News: गृहमंत्री Amit Shah का मध्यप्रदेश दौरा, बदलेंगे समीकरण, होगी उपचुनाव की घोषणा!

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार तैयारियों की समीक्षा की जा रही है।

amit-shah-roadshow-in-bhopal-security-challenge-for-police-

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में जल्द उपचुनाव (By-Election) की संभावना जताई जा रही है। दरअसल मध्यप्रदेश में एक लोकसभा (loksabha) और 3 विधानसभा सीटों पर चुनाव (assembly election) होने हैं। जिसका ऐलान अक्टूबर में किया जा सकता है। सूत्रों की माने तो ऐसा अंदेशा इसलिए लगाया जा रहा है क्योंकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (amit shah) 18 सितंबर को जबलपुर आयेंगे। इससे पहले केंद्रीय नेतृत्व द्वारा लगातार लोकसभा की खंडवा सीट और विधानसभा के पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव सीट का फीडबैक (feedback) लिया जा रहा है।

हालांकि इस मामले में जब BJP प्रदेश अध्यक्ष VD Sharma से बात की गई तो उन्होंने कहा कि गृहमंत्री का मध्य प्रदेश पहुंचना एक कार्यक्रम का हिस्सा है। इससे पहले 5 सितंबर को शिक्षक दिवस (teacher’s day) के मौके पर मध्यप्रदेश आने वाली थी लेकिन किसी कारणवश आयोजन टाल दिया गया। जबलपुर में बड़ा आयोजन प्रस्तावित है। इस वजह से केंद्रीय मंत्री जबलपुर पहुंच रहे हैं। वहीँ जहाँ तक चुनाव की घोषणा का सवाल है तो BJP कभी भी चुनाव को देख कर कोई आयोजन -कार्यक्रम तैयार नहीं करती है।

Read More: MP: केंद्र के समान DA-DR पर अड़े कर्मचारी, शिवराज सरकार को चेतावनी- दफ्तरों में लगेगा लॉकडाउन

बता दे केंद्रीय मंत्री 18 सितंबर को जबलपुर पहुंचेंगे। जहां आदिवासियों के बीच वह महाअभियान और कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही साथ प्रदेश में बिरसा मुंडा की जयंती तक इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। वहीं केंद्रीय मंत्री के आगमन से पहले मध्यप्रदेश में तैयारियां शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लगातार तैयारियों की समीक्षा की जा रही है।

उम्मीद जताई जा रही है कि मध्य प्रदेश पहुंचने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश के आगामी उपचुनाव को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में खंडवा लोकसभा सीट सहित रैगांव, जोबट, पृथ्वीपुर सीट पर उपचुनाव होने हैं। खंडवा और रैगांव जहां बीजेपी के कब्जे में है। वही जोबट पृथ्वीपुर पर कांग्रेस का कब्जा रहा है।