MP News: MLA का दावा, सरकारी आंकड़ों से कई गुना ज्यादा हुई कोरोना से मौतें, जारी की सूची

वानखेड़े ने यह भी चेतावनी दी कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो कांग्रेस पीड़ितों को मुआवजा दिलाने के लिए सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी।

कांग्रेस विधायक

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (corona) से हुई मौतों को लेकर राजनीति तेज होती जा रही है। आगर से कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े (Congress MLA Vipin Wankhede) ने दावा किया है आगर मालवा जिले में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा सरकारी आंकड़ों की तुलना में हजार गुना से ज्यादा है। कोरोना से हुई मौतो के मामले में कांग्रेस (congress) रोज नए खुलासे कर रही है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ (kamalnath) जहां प्रदेश में मई और अप्रैल माह में कोरोना से हुई मौत के आंकड़े लगभग सवा लाख होने की बात कह चुके हैं।

वहीं दूसरी ओर BJP ने इन आरोपों को निराधार बताया है। लेकिन रविवार को आगर से कांग्रेस के विधायक विपिन वानखेड़े (Vipin Wankhede) ने एक लंबी चौड़ी सूची जारी करके दावा किया कि हकीकत में उनके विधानसभा क्षेत्र में 1346 लोगों की मौत कोरोना के चलते हुई है जबकि सरकार का आंकड़ा पूरे जिले मे सिर्फ 68 लोगों का है। वानखेड़े ने यह भी कहा कि सरकार के द्वारा जारी किया गया आंकड़ा पूरे आगर मालवा जिले का है।

Read More: MP: कोरोना अनुकंपा नियुक्ति, नियम में खामियां, नेता का खुलासा- आश्रितों को नहीं मिलेगा लाभ

जिसमें दो विधानसभा आगर और सुसनेर आती हैं और उन्होंने सिर्फ अपनी विधानसभा आगर का आंकड़ा जारी किया है। यानी अगर उनके ही विधानसभा क्षेत्र में 1346 लोगों की मौत कोरोना से हुई तो फिर सुसनेर सहित आगर मालवा जिले में यह संख्या लगभग दोगुनी होगी। विपिन ने यह भी कहा कि फरवरी और मार्च के महीने में मृत्यु दर इन आंकङो के मुकाबले सिर्फ 7 से 8% थी। विपिन ने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार आंकड़े छुपाने का किस स्तर पर प्रयास कर रही है यह इसका जीता जागता उदाहरण है।

उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि वे हकीकत को स्वीकार करे और जिन लोगों की मौत कोरोना से वास्तव में हुई है, सरकारी आंकड़ों से उलट उन सभी लोगों को मुआवजा देने की दिशा में तेजी से काम करें। वानखेड़े ने यह भी चेतावनी दी कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो कांग्रेस पीड़ितों को मुआवजा दिलाने के लिए सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी।

https://mpbreakingnews.in/wp-content/uploads/2021/06/mpbreaking56187378.pdf