MP News: इन जिलों में बढ़े Positive केस, 5 दिन में 56 नए मामले, पड़ोसी राज्यों से बढ़ा खतरा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में Corona संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। 24 घंटे में 13 Positive मरीजों के मिलने के बाद प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है। सबसे ज्यादा संक्रमित मामले जबलपुर से सामने आए हैं। वहीं भोपाल, इंदौर से भी तीन-तीन सामने आए हैं।

दरअसल बीते 5 दिनों में संक्रमण के 56 मामले सामने आए हैं। जिसमें सबसे ज्यादा भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर से मामले रिकॉर्ड किए गए हैं। इंदौर में corona के बढ़ते केस के बाद समीक्षा बैठक का दौर शुरू हो गया है। Corona की संभावित तीसरी लहर (third wave) को देखते हुए राज्य शासन ने तैयारी शुरू कर दी है। अस्पतालों में बेड और Oxygen की क्षमता को बढ़ाने के साथ-साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं।

Read More: Facebook ने किया अपनी Privacy Setting को Update, आपकी जानकारी पर खोलेगी बड़ा राज

वही CM Shivraj लगातार प्रदेशवासियों से Corona Protocol का पालन करने की अपील कर रहे हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले मध्यप्रदेश के लिए भी चिंता का कारण होंगे। साथ ही kerala में भी संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बाद महाराष्ट्र की सीमा से मिलने वाली मध्यप्रदेश के जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में corona के अभी 104 एक्टिव मामले हैं। वहीं प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट घटकर 0.01% रह गई है जबकि रिकवरी रेट 98.65% के करीब है। वहीं प्रदेश में अब तक 7 लाख 81 हजार 407 लोग ठीक होकर अपने घर वापस लौट गए हैं जबकि बड़े पैमाने पर मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया जारी है।