MP News: दिल्ली लौटते ही एक्शन में Scindia, CM Shivraj को लिखा पत्र, मप्र को मिलेगी सौगात!

दिल्ली लौटकर Scindia ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) को पत्र लिखा है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र (centre) में नागरिक उड्डयन मंत्री (civil aviation minister) का पद संभालने के साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) मध्य प्रदेश (MP) को बड़ी सौगात दे रहे हैं। अब तक MP को कई फ्लाइट (flight) का तोहफा दे चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया (scindia) एक बार फिर से एक्शन में आ गए हैं। दरअसल बीते दिनों इंदौर-उज्जैन (indore-ujjain) दौरे पर रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली वापस लौट गए हैं। दिल्ली लौटकर उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) को पत्र लिखा है।

अपने लिखे पत्र में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (scindia) ने मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज (CM Shivraj) से एयरपोर्ट के रनवे विस्तार लिए जमीन आवंटित और 200 करोड़ रुपए आवंटित करने के लिए पत्र लिखा है। प्रदेश में नई उड़ानें शुरू करने के बाद अब महाकाल के शहर उज्जैन में एक हवाईअड्डा स्थापित किया जाएगा। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान को जमीन आवंटित करने और 200 करोड़ रुपये आवंटित करने के लिए पत्र लिखा। इससे पहले दिन में उज्जैन आए सिंधिया ने रनवे के विस्तार और हवाईअड्डे बनाने की बात कही थी।

Read More: जब Assembly अध्यक्ष ने कहा- मुझे पीट लीजिए लेकिन कार्यवाही होने दीजिए

वही नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश को कई तोहफे दे रहे हैं। ग्वालियर, जबलपुर और इंदौर को कई प्रमुख जिलों से जोड़ने वाली उड़ानें शुरू की गई हैं। इंदौर और जबलपुर हवाई अड्डों का विस्तार भी किया गया है। साथ ही वे महाकाल की नगरी उज्जैन में भी एक ऐसा एयरपोर्ट बनाना चाहते हैं, जहां देश-विदेश से लोग पहुंच सकें। इस समय उज्जैन में एक ही हवाई पट्टी है। यहां छोटे विमान या हेलीकॉप्टर उतारे जा सकते हैं। वहीँ उज्जैन केवल इंदौर हवाई अड्डे से ही पहुंचा जा सकता है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह भी जानकारी दी है कि उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर हवाई अड्डे के विकास के लिए आवश्यक भूमि और राज्य सरकार के स्वामित्व वाली उज्जैन हवाई पट्टी पर अनुमानित खर्च के लिए 200 करोड़ रुपये की पूंजी उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। इससे एयरपोर्ट को चालू किया जा सकेगा।

MP News: दिल्ली लौटते ही एक्शन में Scindia, CM Shivraj को लिखा पत्र, मप्र को मिलेगी सौगात!