MP News: शासकीय कर्मचारियों के लिए सरकार का बड़ा फैसला, आदेश जारी

हालांकि अब सरकार ने अपने आदेश को बदल दिया है।

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राजधानी भोपाल में 30 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी (janamashtami) मनाई जा रही है। वही शासकीय कर्मचारियों (government employees) कोई दिन अवकाश (leave) प्रदान किया जाता है। हालांकि इस बार शिवराज सरकार (shivraj government) ने आदेश जारी किया था कि छुट्टी के दिन भी लोग vaccination करा सकेंगे। हालांकि अब सरकार ने अपने आदेश को बदल दिया है। अब सोमवार को छुट्टी यथावत रहेगी।

अपने रिवाइज आदेश के मुताबिक 30 अगस्त यानी सोमवार को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य पर शासकीय अवकाश रहेगा। वही 31 अगस्त यानी मंगलवार को लोग वैक्सीनेशन (vaccination) करा सकेंगे। इससे पहले एनएचएम (NHM) की तरफ से एक लिखित आदेश में कहा गया था कि सोमवार को सरकारी अवकाश है लेकिन NHM के अधिकारी इस दिन भी टीकाकरण (vaccination) जारी रखेंगे। इसके लिए 51 जिले के सीएमएचओ (CMHO) के नाम से आदेश जारी किए गए थे। शिक्षकों को प्राथमिकता से टीका लगाने की बात कही गई थी।

Read More: Government Jobs : MP के खिलाडियों को बड़ा मौका, इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने जन्माष्टमी अवकाश के दिन वैक्सीनेशन अभियान का विरोध किया था। जिस पर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा (surendra sharma) ने मांग की थी कि स्वास्थ्य विभाग (health department) के कर्मचारियों को जन्माष्टमी (janmashtami) अवकाश दिया जाए और 1 दिन के बाद वैक्सीनेशन अभियान को शुरू किया जाए। हालांकि सरकार ने उनकी बात मान ली है। सोमवार को स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों को अवकाश प्रदान किया गया। वहीं मंगलवार को अब प्रदेश में टीकाकरण कार्यक्रम रखा गया है।