MP News: शिवराज सरकार की गरीबों के लिए बड़ी योजना, इस तिथि को बांटा जाएगा मुफ्त राशन

प्रत्येक पात्र परिवार को खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये 25 श्रेणियों में मुफ्त राशन वितरित किया जाता है।

INDORE

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) की शिवराज सरकार (shivraj government) गरीबों को बड़ी राहत देने जा रही है। दरअसल प्रदेश में जुलाई (july) में अन्न उत्सव (food festival) मनाया जाएगा। अन्न उत्सव में हर गरीबों को मुफ्त राशन (free ration) दिया जाएगा। इस मामले में मंत्रियों ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

दरअसल बीते दिनों सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया (Arvind Singh Bhadauria) और खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहुलाल सिंह (bisahulal singh) ने कहा कि अन्न  उत्सव के मौके पर हर गरीब को राशन उपलब्ध कराई जाएगी। मुफ्त राशन केंद्र और राज्य सरकार प्रदेश की जनता को निशुल्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं। जुलाई में आयोजित होने वाले उत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chauhan)  प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे।

Read More: Scindia Dinner Politics: फिर गर्मी पकड़ेगा सियासी पारा, आज शाम को भोपाल पहुंचेंगे महाराज

मप्र में 10 जुलाई को अन्न उत्सव आयोजित किया जाएगा जहां पात्र परिवारों को राशन किट वितरित की जाएगी। सरकार की इस योजना से प्रदेश के 5 करोड़ से अधिक हितग्राही लाभान्वित होंगे। वर्तमान महामारी के चलते लाखों परिवारों को स्व-सत्यापित प्रमाण-पत्र के आधार पर मुफ्त राशन दिया जा रहा है। प्रत्येक पात्र परिवार को खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये 25 श्रेणियों में मुफ्त राशन वितरित किया जाता है।

कोरोना महामारी में 5 माह का नि:शुल्क राशन दिया जा रहा है। जुलाई माह में अन्न उत्सव आयोजित किया जाएगा। पात्र परिवारों को राशन किट वितरित की जाएगी। जानकारी की मानें तो अन्न उत्सव के लिए प्रदेश के लिए 25 हजार राशन दुकानों को राशन वितरण का कार्य सौंपा जाएगा। अधिकारियों को निर्देश देते हुए मंत्री ने कहा कि समय सीमा के अंदर तैयारियों को पूरा किया जाए।