MP News: Shivraj बोले- बाढ़ से हुआ महाविनाश, मंत्रियों की अंतर विभागीय कमेटी बनाकर देंगे राहत

डबरा, गौरव शर्मा।/दतिया,ग्वालियर, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh cahuahn) ने कहा है कि ग्वालियर चंबल संभाग (gwalior-chambal) में हुई भीषण बारिश (heavy rainfall) महाविनाश है और उन्होंने खुद इस बात को महसूस किया है कि किस तरह से इस भीषण बाढ़ (MP Flood) ने सब कुछ नष्ट कर दिया है। CM Shivraj ने जनता को भरोसा दिलाया कि सरकार पूरी तरह से उनके साथ है और आने वाले समय में सामान्य जीवन लौटाने की दिशा में तेजी से काम होगा।

गुरुवार को शिवराज ग्वालियर, दतिया,शिवपुरी जिले के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने तकरीबन 25 गांव का दौरा किया। सड़क मार्ग से किए गए दौरे में उन्होंने स्थिति की विभीषिका को देखा और गांव के लोगों से संवाद भी किया। रात को भोपाल लौटने से पहले मुख्यमंत्री ने ग्वालियर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए इस बार को महाविनाश बताया और कहा कि मैंने खुद गांव के भीतर जाकर देखा है। सब कुछ नष्ट हो गया है।

Read More: Bhopal News: इन क्षेत्रों में लागू होगी धारा 144, ये काम रहेंगे प्रतिबंधित, आदेश जारी

इस बाढ़ ने इंफ्रास्ट्रक्चर को ध्वस्त कर दिया है जिससे हजारों करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। अब सरकार की प्राथमिकता तेजी के साथ इंफ्रास्ट्रक्चर को पुनः स्थिति में लाने के साथ-साथ लोगों की सामान्य जिंदगी को भी वापस लौटाने की है। इसीलिए सरकार अब केवल कलेक्टरों के भरोसे नहीं बल्कि मंत्रियों की एक अंतर विभागीय समिति बनाकर इस पूरी आपदा से निपटेगी। शिवराज ने लोगों को भरोसा दिलाया कि वह बिल्कुल भी हताश और निराश ना हो।

सरकार पूरी तरह से उनके साथ खड़ी हुई है और हम सब मिलकर जल्द इस आपदा पर विजय प्राप्त करेंगे। इसके साथ-साथ शिवराज ने अधिकारियों को भी निर्देश भी दिए हैं कि वे यथासंभव इस बात की कोशिश करें कि लोगों को सामान्य जीवन यापन में किसी तरह की कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े चाहे फिर वह राशन की उपलब्धता हो या स्वास्थ्य सेवाओ की उपलब्धता। इस महाविनाश की एकमात्र सकारात्मक बात यह रही कि किसी भी तरह की जनहानि इस आपदा में नहीं हुई।