MP News: पुलिस विभाग में जल्द होंगे बड़े पैमाने पर ट्रांसफर,ये है कारण

MP Transfer: इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कार्रवाई संपन्न की जानी है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में दीपावली के तुरंत बाद अब पंचायत चुनावो (MP Panchayat Election) की घोषणा हो सकती हैं। इन चुनावों के मद्देनजर रखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग की तैयारियां जोरों पर हैं और इसके तहत ही जिलों के एसपी (SP) से पुलिस अधिकारियों (PHQ) के बारे में जानकारी संबंधी प्रमाण पत्र मांगा गया है।

पुलिस मुख्यालय (PHQ) द्वारा सभी जिले के पुलिस अधीक्षकों को भेजे गए पत्र में पंचायत राज के आगामी चुनाव हेतु एक ही स्थान पर लंबे समय से पदस्थ अधिकारियों के बारे में जानकारी मांगी गई है। चुनाव आयोग ने अपने 26 अक्टूबर के पत्र में लिखा है कि “प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायतों के आगामी चुनाव को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने हेतु एक ही जगह पर 3 साल से अधिक समय या गृह जिले में पदस्थ पुलिस अधिकारियों को अन्य स्थान पर ट्रांसफर किया जाना है। इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कार्रवाई संपन्न की जानी है।”

Read More: Transfer: मप्र में फिर हुए अधिकारियों के तबादले, यहां देखें लिस्ट

पुलिस मुख्यालय के भेजे गए पत्र में सभी एसपी को निर्देश दिए गए हैं कि वे सुनिश्चित करें कि किसी भी प्रकार से सब इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर या डीएसपी स्तर का कोई अधिकारी इस दायरे में ना आता हो और यदि ऐसे अधिकारी पदस्थ हैं तो उनके ट्रांसफर के प्रस्ताव भेजकर उनकी जगह अन्य लोगों की पदस्थापना के बारे में भी प्रस्ताव भेजे जाए। पुलिस मुख्यालय तक यह जानकारी 8 नवंबर तक भेजी जानी जरूरी है और इसके बाद व्यापक पैमाने पर पुलिस विभाग में इस्पेक्टर,सब इस्पेक्टर और डीएसपी स्तर के तबादले होंगे