MP: लापरवाही पर एक्शन, पंचायत सचिव समेत 5 निलंबित, रोजगार सहायक की सेवा समाप्त, 4 कर्मचारियों को नोटिस

शहडोल कलेक्टर वंदना वैद्य ने प्रधानमंत्री आवास योजना के भुगतान में लापरवाही और अनियमितताएं पाए जाने पर ग्राम पंचायत बिजौरी, जनपद पंचायत सोहागपुर के सचिव प्रदीप सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

MP NEWS

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में लापरवाही पर फिर बड़ा एक्शन लिया गया है। अलीराजपुर कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह ने स्कूल शिक्षा विभाग के जिला एवं ब्लाक स्तरीय अधिकारियों की बैठक में अनुपस्थित रहने पर 2 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।कलेक्टर ने बीआरसी कटठीवाड़ा में पदस्थ एमडीएम प्रभारी, स्थापना प्रभारी सहित दो बीएसी को निलंबित करने के आदेश दिए।वही निर्देश दिए कि काम में कोताही किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी,ऐसा करने वालों पर तत्काल कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़े.. 7.50 लाख कर्मचारियों को CM का रक्षाबंधन का तोहफा, प्रस्ताव को मंजूरी, मिलेगा बोनस का लाभ

शहडोल कलेक्टर वंदना वैद्य ने प्रधानमंत्री आवास योजना के भुगतान में लापरवाही और अनियमितताएं पाए जाने पर ग्राम पंचायत बिजौरी, जनपद पंचायत सोहागपुर के सचिव प्रदीप सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।वही ग्राम पंचायत बिजौरी के रोजगार सहायक अटलबिहारी यादव की सेवाएं समाप्त करने के लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।

उमरिया के कृषि विभाग के उप संचालक खेलावन डेहरिया को शासकीय कार्यों में अनियमितता और वित्तीय अनियमितता के कारण कमिश्नर शहडोल संभाग ने निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में खेलावन डेहरिया का मुख्यालय कार्यालय संयुक्त संचालक कृषि विभाग शहडोल संभाग शहडोल बनाया है।उमरिया कलेक्टर के प्रतिवेदन के आधार पर खेलावन डेहरिया को आयुक्त शहडोल संभाग ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

यह भी पढ़े.. MP Weather: 5 सिस्टम एक्टिव, 35 जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश-बिजली का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

मुरैना में नगर परिषद चुनाव में आचार संहिता का उल्लंघन करने पर शर्मा निलंबित कैलारस के जनपद पंचायत शिक्षा केन्द्र के बीएसी रमाकांत शर्मा को निलंबित कर दिया गया है।नगर परिषद कैलारस के वार्ड 8 से सीमा रमाकांत शर्मा चुनाव लड़ रही है, जबकी उन्हें संलग्नीकरण अनुविभागीय अधिकारी मुरैना एवं सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नगरपालिक मुरैना में किया गया था।सहायक रिटर्निंग ऑफिसर निगम मुरैना द्वारा कलेक्टर को भेजे प्रतिवेदन में बताया है कि रमाकांत शर्मा 5 जुलाई को उपस्थित होने के बाद अगले ही दिन बिना सूचना के अनुपस्थित है।

शिवपुरी विधानसभा निर्वाचन की मतदाता सूची में वोटरों के नाम शामिल न करने, निर्वाचक नामावली में विशिष्ट व्यक्तियों के नामों की मार्किंग न करने एवं मतदाता पर्ची वितरण कार्य भी ठीक ढंग से नहीं किए जाने के कारण डिप्टी कलेक्टर बिजेन्द्र सिंह यादव ने तीन बीएओ मतदान केन्द्र क्रमांक 35 आंगनवाड़ी केन्द्र पुलिस लाईन के लिए प्राथमिक शिक्षक दिनेश कुमार भार्गव , मतदान केन्द्र क्रमांक 36 पुलिस लाईन के लिए माध्यमिक शिक्षक दिलीप कुमार गुप्ता को कारण बताओ नोटिस जारी कर 3 दिन में जवाब मांग गया है अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े.. Government Job 2022 : यहाँ 39 पदों पर निकली है भर्ती, जानें आयु-पात्रता, 29 जुलाई से पहले करें आवेदन

भिंड के रौन कस्बे में संचालित कुशवाह क्लीनिक पर स्वास्थ्य विभाग टीम ने छापमार कार्रवाई की। जब क्लीनिक संचालक से दस्तावेज मांगे तो वह दिखा नहीं सके। इसको लेकर टीम के सदस्यों ने क्लीनिक को सील कर संचालक को नोटिस जारी किया है।इसके बाद उनके क्लीनिक को सील कर दिया गया। वहीं सीएमएचओ डॉ. यूपीएस कुशवाह ने कहा कि अगर आपके आसपास कोई फर्जी क्लीनिक संचालित हो रहा है तो इसकी शिकायत करें