MP : 30 मई को दिल्ली में होगी पुलिस महानिदेशक के लिए औपचारिक DPC, CM करेंगे नाम का चुनाव

सुधीर सक्सेना को केंद्रीय प्रतिनिधि से बुलाकर पुलिस महानिदेशक बनाया जा चुका है।

महिला थानों

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में पुलिस महानिदेशक (DGP) पद के लिए डीपीसी की मीटिंग (DPC Meeting) 30 मई को होगी। पुलिस महानिदेशक पद के लिए यह बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें वरिष्ठता और सेवा भी लेकर आधार पर तीन नामों का पैनल (panel) तैयार किया जाएगा।

बता दें कि सीएम शिवराज जरा इन नामों में से एक का चयन किया जाएगा। पुलिस महानिदेशक पद के लिए वरिष्ठता और अनुभव के आधार पर सुधीर सक्सेना का नाम सबसे ऊपर ।है इसके अलावा बैठक संघ लोक सेवा आयोग में होगी। इसका प्रतिनिधित्व मुख्य सचिव इकबाल सिंह द्वारा किया जाएगा।

Read More : Ken Betwa Project Link : परियोजना पर बड़ी अपडेट, कोर एरिया का होगा विस्तार, 21 गांव विस्थापित होंगे, संपत्ति का सर्वे शुरू

इस मामले में जानकारी देते हुए विभाग के अधिकारियों ने कहा कि पुलिस महानिदेशक की नियुक्ति के लिए यूपीएससी द्वारा पैनल तैयार किया जा रहा है। जिसमें चयन करने का अधिकार सीएम को होगा। हालांकि सुधीर सक्सेना को केंद्रीय प्रतिनिधि से बुलाकर पुलिस महानिदेशक बनाया जा चुका है।

सुधीर सक्सेना के अलावा वरिष्ठ नेताओं के आधार पर विशेष महानिदेशक पुरुषोत्तम शर्मा का नाम सामने आता है। पुरुषोत्तम शर्मा निलंबित है। इसलिए सुधीर सक्सेना के नाम को सबसे ऊपर रखा गया है।