MP पंचायत चुनाव: 25 अप्रैल को जारी होगी फाइनल वोटर लिस्ट, मई-जून में तारीखों का ऐलान!

मप्र पंचायत चुनाव 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में एक बार फिर पंचायत चुनावों (MP Panchayat Elections 2022) की हलचल तेज हो गई है।एक तरफ ओबीसी आरक्षण (OBC reservation) के उलझे गणित के बीच राज्य चुनाव आयोग के निर्देश के बाद वोटर लिस्ट पर काम शुरू कर दिया गया है, जो एक महीने यानि 25 अप्रैल तक चलेगा।वही दूसरी तरफ राजनीतिक पार्टी भी एक्टिव मोड में आ गई है और अपने अपने जमीनी स्तर पर मजबूत करने में जुटी है। माना जा रहा है मई से पहले अप्रैल के आखरी सप्ताह में फाइनल वोटर लिस्ट जारी की जा सकती है और मई या फिर जून में चुनाव की तारीखों को लेकर फैसला लिया जा सकता है।

MP Job Alert: युवाओं के लिए सुनहरा मौका, जॉब फेयर का आयोजन, 25000 तक सैलरी

दरअसल, लंबे समय से पंचायत चुनाव का मामला टलता जा रहा है, कभी कोरोना तो कभी ओबीसी आरक्षण के मामले के चलते तारीख पर तारीख दी जा रही है, लेकिन अब आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग (state election commission) द्वारा सभी जिलों में परिसीमन का काम पूरा होने के बाद वोटर लिस्ट पर काम शुरू कर दिया है, जो 25 अप्रैल तक चलेगा।इसके बाद फाइनल फोटोयुक्त वोटर लिस्ट ग्राम पंचायतों में लगाई जाएगी, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि ज्यादा देरी ना करते हुए आयोज चुनाव पर बड़ा फैसला ले सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)