MP Politics: BJP कोर ग्रुप की बैठक आज, चुनावी मोड ऑन, इन विषयों पर होगी चर्चा

इसके अलावा BJP ने सभी मंत्रियों को जन जागरण से संपर्क बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में एक बार फिर से बीजेपी चुनावी मोड (BJP Election mode) में आ गई है। दरअसल स्थानीय निकाय चुनाव सहित उपचुनाव (MP by-election) को ध्यान में रखते हुए BJP ने तैयारी शुरू कर दी है। वहीं बीते दिनों राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर ने अलग-अलग बैठक आयोजित की। जिसके बाद आज बीजेपी कोर ग्रुप (BJP Core Group) की बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। वही इस बैठक में चुनावी रणनीति सहित राजनीतिक विषयों पर भी चर्चा की जाएगी।

जानकारी की माने तो बीजेपी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर,संगठन महामंत्री सुहास भगत,हितानंद शर्मा शामिल होंगे। इससे पहले बुधवार को राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश और प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधरन ने तीन बैठक आयोजित की थी। जिसमें प्रदेश महामंत्री के साथ सवाल-जवाब किए गए थे।

Read More: Bhopal News : भ्रष्टाचार पर शिकंजा- लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते घराये SE

वही इस बैठक में प्रभारी मंत्रियों को जिले के प्रवास पर निकलने और कार्यकर्ताओं से संपर्क साधने के निर्देश दिए गए थे।बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने राजगढ़ में बैठक करते हुए सभी प्रदेश महामंत्रीयों को अपने प्रभार के जिलों में दौरे करने की सख्त हिदायत दी थी। वहीं बीजेपी ने सख्त लहजे में उनको कहा था कि जो प्रवास पर नहीं जा सकते, वह अपना पद छोड़ दें।

इधर केंद्रीय नेतृत्व में मध्य प्रदेश बीजेपी पर अपनी नजर पेनी किए हुए हैं। वहीं मध्य प्रदेश बीजेपी की आयोजित बैठक में मंत्रियों से कहा गया है कि अब प्रदेश में संगठन मंत्री नहीं है। जिसके बाद संभाग का जिम्मा भी महामंत्री के पास है। ऐसे में हर महीने में 10 से 15 दिन संभाग की जिम्मेदारी को संभालना अनिवार्य है। इसके अलावा बैठक में उप चुनाव की तैयारियों पर भी फीडबैक लिया गया है। बता दे कि मध्य प्रदेश में 3 विधानसभा और एक राज्यसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। ऐसी स्थिति में बीजेपी लगातार उप चुनाव की तैयारी का फीडबैक ले रही है। वहीं मंत्रियों को कार्यकर्ताओं से संपर्क साधने की सख्त हिदायत दी जा रही है। इसके अलावा बीजेपी ने सभी मंत्रियों को जन जागरण से संपर्क बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।