दिग्गज कांग्रेस नेता और प्रदेशाध्यक्ष ने की पद छोड़ने की घोषणा, बोले- जल्द मिलेगा नया अध्यक्ष

वही अब प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कार्रवाई अंतिम चरण में भी पहुंच गई है।

congress-leader

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में कांग्रेस (MP Congress) की तरफ से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल प्रदेश अध्यक्ष की प्रक्रिया अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गई है। जल्द ने प्रदेश अध्यक्ष (state president) का ऐलान किया जाएगा। इसी बीच MP Politics में कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े (vipin wankhede) ने अपना पद छोड़ने की घोषणा कर दी है।

दरअसल NSUI को जल्द नया प्रदेश अध्यक्ष मिलने वाले हैं। प्रमुख दावेदार के इंटरव्यू किए जा चुके हैं। आधिकारिक पुष्टि से पहले NSUI के वर्तमान में प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े ने पद छोड़ने की घोषणा की है। कांग्रेस विधायक वानखेड़े कई सालों से NSUI के प्रदेश अध्यक्ष है। वही अब NSUI के प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कार्रवाई अंतिम चरण में भी पहुंच गई है।

Read More: बोले Narottam- इस तैयारी से आपराधिक गतिविधियों पर लगेगा अंकुश, मंथन से निकलेगा अमृत!

वानखेड़े ने कहा कि जल्द ही प्रदेश को NSUI का नया प्रदेश अध्यक्ष मिलेगा। इसके साथ ही जिला अध्यक्षों की घोषणा की जाएगी। कांग्रेस विधायक ने बताया कि कई युवा नेताओं ने इसके लिए दावेदारी पेश की है। इसके अलावा मध्यप्रदेश NSUI में बाल कांग्रेस का भी गठन किया जाएगा। इसके साथ ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (ALL India Congress committtee) के निर्देश पर सभी खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

विपिन वानखेड़े ने कहा कि बाल कांग्रेस (baal congress) में 16 से 20 स्कूली छात्रों को शामिल किया जाएगा और इन बच्चों को कांग्रेस की विचारधारा से जोड़ा जाएगा। कांग्रेस विधायक (congress MLA) ने कहा कि बाल कांग्रेस की मदद से युवा को पार्टी की विचारधारा से जुड़ने में मदद मिलेगी। साथ ही NSUI, यूथ कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता को भी तैयार किया जाएगा।