MP Politics: राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रदेशाध्यक्ष को सौंपी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी, 3 महीने का अल्टीमेटम

MP Politics: जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष मौजूद थे, वह विरोध भी राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर आयोजित किया गया था।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। युवा कांग्रेस (MP youth congress) के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया (vikrant bhuria) को राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास (srinivas) ने उनके द्वारा दिए गए लक्ष्य को पूरा नहीं करने पर फटकार लगाई है। MP Politics युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष शनिवार को भोपाल में थे और देर शाम समीक्षा बैठक की थी। यूथ कांग्रेस (Youth Congress) के सूत्रों ने बताया कि भूरिया को नियुक्ति के बाद प्रदेश भर में यूथ कांग्रेस का नेटवर्क मजबूत करने के लिए तीन महीने का समय दिया गया है। समीक्षा बैठक के दौरान पाया गया कि कई जिलों में पदाधिकारियों के अधिकतर पद खाली रहे हैं।

प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष को भी पदाधिकारियों की सभी जिलों में बैठकें आयोजित करने और आम लोगों को उनकी समस्याओं में सुविधा देने के अलावा विरोध प्रदर्शन आयोजित करने के लिए भी कहा गया है। हालाँकि, युवा कांग्रेस ने आज तक कोई विरोध प्रदर्शन नहीं किया है। जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष मौजूद थे, वह विरोध भी राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर आयोजित किया गया था।

Read More: Transfer : पुलिस विभाग में आरक्षक-उपनिरीक्षकों के तबादले, आदेश जारी

सूत्रों ने बताया कि श्रीनिवास का मुख्य फोकस युवा कांग्रेस का मुख्य उद्देश्य ‘पांच युवा, एक बूथ’ को मजबूत करने पर रहा है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि युवा कांग्रेस के सदस्यों को चुनाव प्रबंधन के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षित किया जा रहा है। इसके लिए पांच युवाओं का एक बूथ पर फोकस करना जरूरी है। हालांकि, मध्य प्रदेश में इस पर प्रगति बहुत खराब है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास को भी भूरिया के खिलाफ कुछ शिकायतें मिली थीं। भूरिया को कार्यकर्ताओं के साथ अच्छा व्यवहार करने और दो महीने के भीतर अपने कामकाज में सुधार करने की चेतावनी दी गई है, अन्यथा राष्ट्रीय अध्यक्ष बड़ा कदम उठा सकते हैं।