MP Politics: BJP के तैयार हो रहे दुर्ग को भेदने की कोशिश! कमलनाथ ने 24 नवंबर को बुलाई बड़ी बैठक

MP Politics: उधर, भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने बुधवार को राज्य के 89 आदिवासी बहुल क्षेत्रों में 'राशन आपके ग्राम' योजना की शुरुआत की।

kamalnath

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (kamalnath) ने MP Politics और आगामी पंचायत चुनावों (upcoming panchayat election) की रणनीति बनाने के लिए पार्टी के विधायकों और अनुसूचित जनजाति (ST) के अन्य नेताओं को 24 नवंबर को राज्य की राजधानी में एक बैठक के लिए बुलाया है।

पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा राज्य में आगामी ग्राम पंचायत चुनावों के लिए पार्टी की तैयारी के मद्देनजर 22 जिलों के सभी 89 आदिवासी बहुल प्रखंडों के सभी नेता और कार्यकर्ता बैठक में मौजूद रहेंगे। दरअसल BJP द्वारा आदिवासी बहुल प्रखंडों में ज्यादा जोर दिया जा रहा है, जिसको देखते हुए अब कमलनाथ ने भी बीजेपी के तैयार हो रहे किले को भेदने की तैयारी कर ली है।

ज्ञात हो कि बीते दिनों मध्यप्रदेश में आदिवासी गौरव दिवस के मौके पर आदिवासियों के लिए बड़े ऐलान किए गए थे। इसके साथ ही साथ बीजेपी का सारा फोकस इन दिनों आदिवासी बहुल प्रखंडों पर बना हुआ है। जिसके बाद अब कमलनाथ ने यह बड़ा निर्णय लिया है।

Read More: Sahara News : सुब्रतो राय और उनकी पत्नी सहित 27 लोगों के खिलाफ 420 का मामला दर्ज।

सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने राज्य में आदिवासी वोट बटोरने के लिए कुछ विशेष कार्यक्रम आयोजित करने की भी योजना बनाई है। सितंबर में भी कांग्रेस ने सभी आदिवासी नेताओं और कार्यकर्ताओं को एक मंच पर लाने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया था।

राज्य चुनाव आयोग ने 20 दिसंबर से 3 जनवरी तक तीन चरणों में होने वाले चुनाव की तैयारी के लिए पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग को पहले ही निर्देश जारी कर दिए हैं। उधर, भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने बुधवार को राज्य के 89 आदिवासी बहुल क्षेत्रों में ‘राशन आपके ग्राम’ योजना की शुरुआत की।