MP Politics: BJP में जारी है सियासी मुलाकात, जल्द हो सकता है बड़ा निर्णय!

वरिष्ठ की बैठक से यह तो तय है कि बीजेपी कुनबे से जल्दी कोई बड़ी खबर सामने आ सकती है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश की सियासत (MP politics) फिर से किसी बड़े बदलाव की तरफ बढ़ रही है। मेल मुलाकातों का दौर जारी है। इसके साथ-साथ बड़े नेताओं की बैठक में कई कूटनीति फैसले (diplomatic decisions) लिए जा सकते हैं। दरअसल BJP में वरिष्ठ नेताओं की बैठक पार्टी के अंदर के कुछ नेताओं सहित विपक्ष (Opposition) के लिए बड़ा मुद्दा बनी हुई है। शुक्रवार को भी मेल मुलाकातों का दौर जारी रहा।

इस दौरान जहां प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा (VD Sharma) की गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam mishra) से मुलाकात हुई। वही मुलाकात के तुरंत बाद शर्मा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) से मिलने सीएम हाउस (CM House) पहुंचे। करीबन एक से डेढ़ घंटे चली इस मीटिंग (meeting) में संगठन महामंत्री सुहास भगत (Suhas Bhagat) सहित संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी शामिल रहे। माना जा रहा है कि BJP प्रदेश में बड़े बदलाव कर सकती है।

Read More: MP के 6 लाख कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में शिवराज सरकार, मसौदा तैयार

प्रदेश कार्यसमिति के गठन सहित प्रदेश चुनाव संचालन समिति और कोर ग्रुप को लेकर चर्चा की हवा तेज है। इसके अलावा प्रदेश में BJP पार्टी के स्वरूप को नई दिशा भी दे सकती है। ज्ञात हो कि BJP द्वारा कई तरह की समितियों के निर्माण की चर्चा की जा रही है। राज्य शासन के कार्यकारिणी में संतुलन बैठा कर नीचे स्तर के भी नेताओं को सुदृढ़ किया जाए। इसके लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया कैंप (Jyotiraditya Scindia Camp) के नेताओं को भी कमेटी में शामिल किया जा सकता हैं।

वहीं अगर शुक्रवार की बात करें तो शुक्रवार को भी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा सहित नरोत्तम मिश्रा की मुलाकात हुई। उनके अलावा विष्णु दत्त शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात करने सुहास भगत और हितानंद शर्मा (Hitanand Sharma) भी पहुंचे। इसके अलावा सुहास भगत और हितानंद शर्मा की वीडी शर्मा से भी मुलाकात हुई।

बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश में दमोह उपचुनाव (Damoh by-election) शिकस्त और केंद्रीय नेतृत्व के लगातार प्रयासों के बाद अब प्रदेश में BJP बड़े बदलाव की तरफ बढ़ी है। आगामी नगरीय निकाय (upcoming urban body) और पंचायत चुनाव (Panchayat Election) सहित अन्य समितियों के गठन पर सहमति-असहमति के लिए लगातार वरिष्ठ नेताओं की बैठक ली जा रही है। वहीं वरिष्ठ की बैठक से यह तो तय है कि बीजेपी कुनबे से जल्दी कोई बड़ी खबर सामने आ सकती है। फिलहाल नेताओं द्वारा इन बैठकों को पार्टी संगठन के कामकाज और महज मुलाकातों का नाम दिया जा रहा है