सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर रखी 3 EME सेंटर को शिफ्ट ना करने की मांग

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेंटर को भोपाल से शिफ्ट नहीं करने का आश्वासन दिया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने भोपाल स्थित 3EME सेंटर को शिफ्ट ना करने की मांग की जिसपर राजनाथ सिंह ने भी आश्वासन देते हुए सेंटर को शिफ्ट नहीं करने की बात कही है।

सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर रखी 3 EME सेंटर को शिफ्ट ना करने की मांग

ये भी देखें- ग्वालियर-चंबल दौरा: कमलनाथ ने सरकार पर दागे सवाल, बोले-बताएं कैसे वापस लाया जाएगा

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बताया की 3 ईएमई भोपाल की सुरक्षा के लिहाज से बहुत उपयोगी है। आपको बता दें राजधानी भोपाल में कई सालों से 3 ईएमई सेंटर संचालित है। यह भारतीय सेना का ट्रेनिंग सेंटर है, जिसे 3EME सेंटर के नाम से जाना जाता है जिसे भोपाल से सिकंदराबाद शिफ्ट किया जा रहा था।

ये भी देखें- अन्न उत्सव पर सियासत: कांग्रेस ने किया सरकार पर हमला, कही बड़ी बात

इसके खिलाफ ऑल इंडिया EME आर्मी-सिविल पर्सनल एसोसिएशन के भोपाल ब्रांच ने भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा को ज्ञापन सौंपा था जिसमें इसे शिफ्ट ना किये जाने की मांग रखी थी। इसपर एसोसिएशन के लोगों ने बताया कि इसे शिफ्ट करने से काफी लोगों को परेशानी होगी। खासकर उन लोगों को जो यहां बसे हुए हैं। आगर इसे शिफ्ट किया गया तो इससे उन्हें रोजगार को भी झटका लग सकता है। इसको लेकर आज प्रज्ञा ठाकुर ने केंद्रीय रक्षा मंत्री से मुलाकात कर 3 ईएमई सेंटर को भोपाल में ही रखने का अनुरोध किया है। जिस पर रक्षा मंत्री ने सेंटर को भोपाल से शिफ्ट नहीं करने का आश्वासन दिया है।