मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, इंदौर-उज्जैन- सागर-भोपाल से होकर चलेगी ये स्पेशल ट्रेनें, ऐसा रहेगा पूरा शेड्यूल-रूट

गर्मियों की छुट्टियां को देखते हुए रेल प्रशासन ने मार्च अप्रैल से मध्य प्रदेश के रास्ते स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।इसमें लोकमान्य तिलक टर्मिनस-कानपुर सेंट्रल सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन और सूबेदारगंज-सिकंदराबाद साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल समेत कई स्पेशल ट्रेनें शामिल है।

Pooja Khodani
Published on -
Indian railways

MP Summer Special Train 2024 : मध्य प्रदेश के रेल यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। गर्मी की छुट्टियों और आगामी त्यौहारों को देखते हुए रेलवे ने एक दर्जन स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। इसमें लोकमान्य तिलक टर्मिनस-कानपुर सेंट्रल सुपरफास्ट साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन और सूबेदारगंज-सिकंदराबाद साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल समेत कई स्पेशल ट्रेनें शामिल है।

यह स्पेशल ट्रेन भोपाल, इंदौर,उज्जैन, विदिशा, सागर, सागर, दमोह, सतना, कटनी, जबलपुर और इटारसी स्टेशनों पर रुकते हुए अपने गंतव्य तक पहुंचेगी।इन सभी ट्रेनों का शेड्यूल और रूट की जानकारी नीचे दी गई है। यात्री होली स्पेशल ट्रेन के ठहराव की विस्तृत जानकारी रेलवे स्टेशन, रेल मदद नम्बर 139 अथवा ऑनलाइन माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)