MP News: अक्टूबर में भोपाल-जबलपुर से चलेगी 8 स्पेशल ट्रेन, 6 ट्रेनें 17 अक्टूबर तक निरस्त, 18 में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच, देखें शेड्यूल-रूट

indian railway

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के रेलयात्रियों (MP Railway News) के लिए खुशखबरी है। दुर्गापूजा, दीपावली एवं छठ पर्व को देखते हुए रेलवे ने भोपाल से दादर-बलिया-दादर के बीच में त्रि-साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है। वही दादर-गोरखपुर-दादर के मध्य सप्ताह में चार दिन स्पेशल ट्रेन चलेगी। यह भोपाल मंडल के हरदा, इटारसी, रानी कमलापति एवं बीना स्टेशन पर हाल्ट लेकर गंतव्य को जाएगी।

पूजा स्पेशल ट्रेनों का शेड्यूल

  • गाड़ी संख्या 01025 दादर-बलिया त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 31 अक्टूबर तक (13 ट्रिप) प्रति सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को दादर स्टेशन से दोपहर 2.15 बजे। गाड़ी संख्या 01026 बलिया-दादर त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन आज 5 अक्टूबर से 2 नवंबर तक (13 ट्रिप) प्रति बुधवार, शुक्रवार, रविवार को बलिया स्टेशन से दोपहर 3.15 बजे।
  • गाड़ी संख्या 01027 दादर-गोरखपुर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 30 अक्टूबर तक (18 ट्रिप) सप्ताह में चार दिन प्रति मंगलवार, गुरुवार, शनिवार एवं रविवार को दादर स्टेशन से दोपहर 2.15 बजे। गाड़ी संख्या 01028 गोरखपुर-दादर एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 1 नवंबर तक (18 ट्रिप) सप्ताह में चार दिन प्रति सोमवार, मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार को गोरखपुर स्टेशन से दोपहर 2.25 बजे
  • यह गाड़ी हरदा, इटारसी, रानी कमलापति, बीना, ललितपुर, टीकमगढ़, खरगापुर, महाराज छत्रसाल, खजुराहो स्टेशनों पर रुकेगी।
7 अक्टूबर से जबलपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेन

गाड़ी संख्या 04151/04152 कानपुर सेंट्रल-लोकमान्य तिलक टर्मिनस-कानपुर सेंट्रल के बीच आठ-आठ ट्रिप स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। यह गाड़ी पमरे के सतना, कटनी, जबलपुर व इटारसी स्टेशनों से होकर गंतव्य को जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)