MP Rains : नर्मदा-बेतवा सहित कई नदियां उफान पर, 19 से 23 अगस्त के बीच भारी बारिश की चेतावनी, सीएम शिवराज ने अधिकारियों को दिए निर्देश

mp news, shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश (MP Rains) से जनजीवन अस्त व्यस्त बना हुआ हैं। 14 अगस्त की रात से बारिश का सिलसिला शुरू हुआ है। वहीं 17 अगस्त तक बारिश के जारी रहने की संभावना जताई गई है। हालांकि दो दिन तक मध्य प्रदेश में बारिश से राहत मिलेगी। बावजूद इसके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने प्रदेश की जनता को सतर्क रहने की अपील की है। सीएम शिवराज राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि बरगी सहित बेतवा के जलस्तर में वृद्धि देखने को मिल रही है। नर्मदा उफान पर है। लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है। प्रदेश में भारी बारिश के कारण जो परिस्थितियां निर्मित हुई है। उस पर नियंत्रण पाया जा रहा है। बेहतर प्रबंधन किए गए हैं।

सीएम शिवराज ने कहा कि राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता जनता की जिंदगी है । जिला प्रशासन एनडीआरएफ-एनडीआरएफ की टीम लगातार मोड में स्थिति पर नियंत्रण बनाए हुए है। सभी जिलों को निर्देश दिए जा चुके हैं। सीएम शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश ने वैज्ञानिक तरीके से आपदा प्रबंधन कर जल प्लावन की स्थिति को रोका है। गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है। इसके साथ ही उन्होंने जनप्रतिनिधियों से सहयोग की अपील की है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi