Recruitment 2021: MP में 30 नवंबर तक भरे जाएंगे 3500 पद, विभाग ने जारी किए निर्देश

MP Recruitment 2021: वही 1467 पर अभी खाली है। इसके अलावा सहायिकाओं के 2026 पद खाली हैं।

Government Jobs Alert

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में जल्द आंगनवाड़ी कार्यकर्ता (anganwadi workers) और सहायिका के खाली पद (MP Recruitment 2021) को भरने के निर्देश दिए गए हैं। दरअसल 30 नवंबर तक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के खाली पद भर दिए जाएंगे। महिला एवं बाल विकास विभाग (Women and Child Development Department) ने जिला कार्यक्रम अधिकारियों (DEO) को इस मामले में मध्यप्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 1467 और सहायिकाओं के 2000 से अधिक पद खाली हैं।

इस मामले में निर्देश देते हुए महिला एवं बाल विकास विभाग ने कहा कि पद खाली होने की वजह से आंगनवाड़ी केंद्रों में कामकाज प्रभावित हो रहा है। बता दें कि विभाग ने जुलाई 2021 में जिला शिक्षा अधिकारी को खाली पद भरने के निर्देश दिए थे। हालांकि कई जिलों में पद भरने की प्रक्रिया शुरू की गई थी लेकिन कई जिलों में प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई थी।

Read More: सिखों को खालिस्तानी कहना पड़ा भारी, कंगना रनौत के खिलाफ दर्ज हुई FIR

जिसको देखते हुए विभाग द्वारा निर्देश जारी किए गए थे। जानकारी के मुताबिक सबसे अधिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की कमी धार भिंड खरगोन जिले में है जबकि बुरहानपुर भोपाल झाबुआ में सहायिकाओं के पद रिक्त पड़े हैं। मध्यप्रदेश में 97 हजार से अधिक आंगनबाड़ी केंद्र संचालित किए जा रहे हैं जिसमें कार्यकर्ताओं के 95668 पद भरे गए हैं।  वही 1467 पर अभी खाली है। इसके अलावा सहायिकाओं के 2026 पद खाली हैं।