MP : कई पदों पर होगी भर्ती, तारीखों में संशोधन, राज्य शिक्षा केंद ने लिखा पत्र, 31 अगस्त तक होगी नियुक्ति

इन पदों के लिए लिखित परीक्षा के माध्यम से काउंसलिंग के बाद ही प्रतिनियुक्ति पर पदस्थापन की कार्रवाई पूरी की जाएगी।

government employees news
DEMO PIC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग (MP School Education Department) के राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा सभी जिलों में बीआरसी (BRC) और एपीसी (APC) पदों पर नियुक्ति (MP Recruitment) के लिए आवेदन और परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 जुलाई थी। जिसे एक बार फिर से बढ़ाया गया है। इस संबंध में राज्य शिक्षा केंद्र ने आदेश जारी कर दिए हैं।

मध्य प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों के नाम पत्र जारी करते हुए राज्य शिक्षा केंद्र संचालक धनराजू एस ने पत्र क्रमांक 4408 में सूचित किया कि सभी जिलों में विकासखंड स्रोत केंद्र समन्वयक और सहायक परियोजना समन्वयक के पदों पर रिक्त पदों की पूर्ति विज्ञप्ति जारी की जा रही है। इन पदों के लिए लिखित परीक्षा के माध्यम से काउंसलिंग के बाद ही प्रतिनियुक्ति पर पदस्थापन की कार्रवाई पूरी की जाएगी।

Read More : MPPSC : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 11 सितंबर तक करें आवेदन, जानें पात्रता और नियम

इसके लिए तारीख में भी संशोधन किया गया है। वहीं अब राज्य शिक्षा केंद्र ने बीआरसी और एपीसी के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि को 25 जुलाई से बढ़ाकर 4 अगस्त 2022 तक कर दिया गया है। वही स्क्रुटनी आदि के बाद जिला शिक्षा केंद्र के सूचना पटल पर आवेदकों की सूची चस्पा कर दी जाएगी। इसके लिए अवधि को 28 जुलाई से बढ़ाकर 8 अगस्त किया गया है। स्क्रुटनी आदि के बाद चयनित अभ्यर्थियों के लिए उत्कृष्ट विद्यालय में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

3 अगस्त को होने वाली परीक्षा अब 16 अगस्त को आयोजित की जाएगी। चिन्हित परीक्षा केंद्रों में उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन 17 अगस्त और 18 अगस्त को किया जाएगा। प्रोविजनल मेरिट सूची का प्रकाशन 20 अगस्त किया जाएगा। वही अभ्यर्थी दावा और आपत्ति के लिए आवेदन कर सकेंगे। जिसके निराकरण के बाद अंतिम मेरिट सूची का प्रकाशन 29 अगस्त को किया जाएगा। वही बीआरसी और एपीसी के लिए प्रतिनियुक्ति पर पदस्थापन आदेश 31 अगस्त से जारी किए जाएंगे।

हालांकि संविदा आधार पर 6 जिलों में सहायक परियोजना समन्वयक की नियुक्ति की है। जिनको छोड़कर शेष पदों की पूर्ति के लिए यह नियम लागू होंगे। साथ ही बाकी सभी शर्तें यथावत रहेंगे। वहीं राज्य शिक्षा केंद्र संचालक ने सभी जिला कलेक्टरों को कार्रवाई से कड़ाई से इसका पालन करने और प्रतिनियुक्ति पर पदस्थापन समय सीमा के अंदर सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।