MP School: मंत्री इंदर सिंह परमार ने कक्षा 1 से 12वीं तक के बच्चों को दी बड़ी सौगात

mp school

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के स्कूल (MP School)  शिक्षा मंत्री Inder singh parmar) ने प्रदेश के स्कूली छात्रों को बड़ी सौगात दी है। दरअसल प्रदेश के 2 जिलों के लिए पायलट प्रोजेक्ट (pilot project) की शुरुआत करते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने बड़ी घोषणा की है। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि अब कक्षा 1 से 12वीं तक के छात्रों को निशुल्क पुस्तक पैकिंग (packing) कर वितरित की जाएगी।

दरअसल मध्य प्रदेश के 2 जिले शाजापुर (shajapur) और सीहोर (sehore) सहित राजधानी भोपाल में पायलट प्रोजेक्ट की शुरुआत की जा रही है। जिसके तहत जनपद शिक्षा केंद्र से जन शिक्षा केंद्र तक निशुल्क पुस्तकें पहुंचाने के लिए वितरण वाहन को हरी झंडी दिखाई गई है। इस दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि पहले बच्चों को बिना पैकिंग की पुस्तकें उपलब्ध कराई जाती थी। जिससे उन्हें कई व्यवहारी परेशानी का सामना करना पड़ता था।

Read More: VD Sharma की सहमति के बाद BJP पदाधिकारियों के नाम की सूची जारी, देखिये लिस्ट

इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) के निर्देश के बाद अब MP School सभी शासकीय विद्यालयों को पुस्तकों का पूरा एक सेट (set) तैयार कर पैकिंग कर छात्र-छात्राओं को उपलब्ध करवाएगा। इस मामले में सीएम शिवराज (CM Shivraj) के मार्गदर्शन के बाद निर्णय लिए गए हैं। पायलट प्रोजेक्ट की सफलता पर अगले साल से पूरे प्रदेश में छात्र छात्राओं को पैकिंग के साथ निशुल्क पुस्तकें वितरित की जाएगी।

वहीं देश के 75 वें स्वतंत्रता दिवस स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि आज आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। युवाओं को आवाहन करना चाहिए कि भारत को विश्व गुरु बनाने के संकल्प को सार्थक करेंगे और इसके लिए मिलकर सतत प्रयास करेंगे।