MP Teacher Recruitment : शुरू हुई नियुक्ति की प्रक्रिया, आदेश जारी, DPI ने उपलब्ध कराई उम्मीदवारों की लिस्ट

उम्मीदवारों को सभी दस्तावेज सहित दो फोटो कॉपी और मूल दस्तावेज के साथ उपस्थित होना अनिवार्य होगा।

teacher recruitment

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में जल्द शिक्षकों की भर्ती (MP Teacher Recruitment) की जाएगी। दरअसल इसके लिए प्रक्रिया (process) शुरू कर दी गई है। वहीं उम्मीदवारों (candidate) की लिस्ट जारी कर दी गई है। उम्मीदवार डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (document verification) सहित जरूरी कार्य को पूरा कर सकते हैं। बता दे कि न्यायालय के निर्णय के बाद एक बार फिर से लोक शिक्षण संचालनालय (Directorate of Public Instruction) मध्यप्रदेश द्वारा मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया गया है।

इसके लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए वेटिंग लिस्ट सहित सह विषय वाले उम्मीदवारों को सूचना दी गई है। लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश द्वारा 4 मई को एक पत्र जारी किया गया है। जिसके अनुसार स्कूल शिक्षा विभाग लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा 19 अप्रैल को एक आदेश जारी किया गया था। जिसके मुताबिक उच्च माध्यमिक शिक्षा के प्राविधिक चयन सूची और प्रतीक्षा सूची में शामिल ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने से विषय से स्नातक की डिग्री हासिल की है।

Read More : Government Job 2022 : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल मे निकली भर्ती, इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी, जानें आयु-पात्रता

इसके अलावा स्नातक उपाधि के विषय के परीक्षण के उपरांत आदेश में पात्रता होने पर अभ्यर्थियों के संबंध में निर्णय लिया जाएगा। लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी की गई है। वहीं 4 मई को जारी किया देश में लिखा गया है कि उम्मीदवार 11 मई और 12 मई को शासकीय सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय, 7 नंबर बस स्टॉप, मैन रोड शिवाजी नगर, भोपाल मध्य प्रदेश पर सभी दस्तावेज के साथ उपस्थित हो। उम्मीदवारों को सभी दस्तावेज सहित दो फोटो कॉपी और मूल दस्तावेज के साथ उपस्थित होना अनिवार्य होगा।

डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। एजुकेशन पोर्टल पर उपलब्ध करा दी गई है। जिसके लिंक यहां उपलब्ध कराई जा रही है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि लिस्ट को ध्यान से पढ़े और 11 और 12 मई को शासकीय सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय पहुंचकर दस्तावेज सत्यापन का कार्य पूरा करें।

Link

https://www.educationportal.mp.gov.in/Portal/Public/View_Circular.aspx?id=85972