MP : शिक्षकों की नियुक्ति और पदस्थापना पर आई बड़ी अपडेट, DPI ने जारी किया आदेश

साथ ही उन्हें नवीन पदस्थापना और पदभार ग्रहण करने से रोक दिया गया है।

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट मध्यप्रदेश में शिक्षक नियुक्ति (MP Teacher Appointment) ) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल एक बार फिर से शिक्षकों की नियुक्ति और पदस्थापना को लेकर नवीन आदेश जारी किए गए हैं। लोक शिक्षण संचालनालय(DPI) की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि जल्द से जल्द के समकालीन अवकाश खत्म होने के बाद शिक्षकों को पदस्थापना दी जाये। वही ऐसे शिक्षक जो पदस्थापना के लिए पात्रता नहीं रखते हैं। इसकी जानकारी विभाग को उपलब्ध कराई जाए।

19 मई कोई संबंध में लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा आदेश जारी किए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि मार्च और अप्रैल 2022 में उच्च माध्यमिक माध्यमिक शिक्षक पद पर नियुक्ति आदेश जारी किए गए थे। हालांकि इसके बाद कई जिलों में नियुक्ति अभ्यर्थियों के दस्तावेज परीक्षण पर बड़ी अपडेट शामिल थी। जिसमें कहा गया था कि एक सत्र में 2 डिग्री अर्जित करने के आधार पर शिक्षकों को नियुक्ति प्रदान नहीं की गई है। साथ ही उन्हें नवीन पदस्थापना और पदभार ग्रहण करने से रोक दिया गया है।

Read More : MPPEB : पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पर बड़ी अपडेट, नई तिथि की घोषणा, सूचना जारी, 6000 पदों पर होगी भर्ती

इस संबंध में 19 अप्रैल 2022 के अनुसार एक बार फिर से प्रकरण के पूर्व परीक्षण कर पात्र पाए जाने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्ति आदेश देकर उन्हें पदस्थापना देने की बात कही गई है। लोक शिक्षण संचालनालय की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि 10 जून से 15 जून के बीच ऐसे शिक्षक जो नियुक्ति की पात्रता रखते हैं उन्हें पदभार ग्रहण कराना सुनिश्चित किया जाए और उन्हें नवीन पदस्थापना सौंपी जाए।