MP Transport 2021: मप्र मे जारी रहेगी सख्ती, अंतरराज्यीय बस सेवा 7 जून तक स्थगित

वर्तमान हालातों को देखते हुए लोकहित में यह आवश्यक है कि मध्यप्रदेश के पड़ोसी राज्य राजस्थान, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र और छ्त्तीसगढ़ के साथ बस सेवा (MP Transport Service) को स्थगित किया जाए।

MP Transport

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भले ही 1 जून से अनलॉक (MP Unlock 2021) की प्रक्रिया शुरु होने जा रही है, लेकिन मध्य प्रदेश सरकार ने पड़ोसी राज्यों के हालातों को देखते हुए यूपी समेत चार राज्यों की बसों (MP Transport) की एंट्री पर रोक (Interstate Bus Service) को एक बार फिर एक हफ्ते आगे बढ़ा दिया है। परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ( Govind Singh Rajput) ने बताया कि स्थगन की अवधि 31 मई से बढ़ा कर 07 जून 2021 तक कर दी गई है।

यह भी पढ़े.. MP Transport: मध्य प्रदेश में जल्द UNLOCK होगी परिवहन सेवा, मंत्री ने दिए संकेत

दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) ने महाराष्ट्र (Maharashtra), राजस्थान (Rajasthan), उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh)  एवं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)  की ओर जाने और वहां से आने वाली बसों का संचालन पूर्ण रूप से 7 जून 2021 तक स्थगित कर दिया गया है।अभी तक यह प्रतिबंध 31 मई तक था। इस संबंध में चारों राज्यों के लिए पृथक-पृथक आदेश जारी किये गये है। परिवहन विभाग (MP Transport Department) चाहता है कि यात्री बसों में अनलॉक की बजह से होने वाली भीड़ से अभी प्रदेश की जनता को बचाया जाय ताकि फिर से खतरा न बढ़ पाए, इसीलिए बसों के संचालन की तिथि को 7 जून तक बढ़ाया गया है।

परिवहन मुख्यालय ग्वालियर से अपर परिवहन आयुक्त के हस्ताक्षर से जारी आदेश में कहा गया है कि वर्तमान हालातों को देखते हुए लोकहित में यह आवश्यक है कि मध्यप्रदेश के पड़ोसी राज्य राजस्थान, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र और छ्त्तीसगढ़ के साथ बस सेवा (MP Transport Service) को स्थगित किया जाए।सोमवार 31 मई  2021 को जारी आदेश में कहा गया लोकहित को देखते हुए अब मध्यप्रदेश से राजस्थान, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र और छतीसगढ़ के बीच अंतरराज्यीय बस सेवा को 7 जून तक स्थगित किया जाता है।अभी तक ये आदेश 31 मई तक ही प्रभावी था।

यह भी पढ़े… NTPC Recruitment 2021: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, सैलरी 1 लाख पार

उक्त जानकारी देते हुए सचिव राज्य परिवहन प्राधिकार एवं अपर परिवहन आयुक्त (प्रवर्तन) मप्र ( MP Transport 2021) अरविंद सक्सेना ने सोमवार 31 मई को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश के अनुसार अंतरराज्यीय अनुज्ञाओं एवं अखिल भारतीय पर्यटक अनुज्ञाओं से आच्छादित मध्यप्रदेश राज्य की समस्त यात्री बस वाहनों का महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश की सीमा में प्रवेश तथा इन राज्यों के यात्री बस वाहनों का मध्यप्रदेश की सीमा में प्रवेश 07 जून तक स्थगित किया गया है।

गौरतलब है कि रविवार को ही परिवहन विभाग (MP Transport Department) के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने जल्द परिवहन सेवा अनलॉक करने के संकेत दिए थे और कहा था कि एक जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो रही है, ऐसे में लंबे समय से बंद पड़ी अंतरराज्यीय बस परिवहन सेवा  (Interstate Bus Service)  को भी अनलॉक करने पर मध्य प्रदेश सरकार विचार कर रही है। लेकिन 24 घंटे के अंदर ही अन्य राज्यों की बस सेवा को एक हफ्ते और बैन कर दिया गया है।

MP Transport MP Transport MP Transport