Urban Body Election Result : 46 निकायों में मतगणना शुरु, कुछ देर में आएंगे रुझान, 814 वार्डों के रिजल्ट पर जाने बड़ी अपडेट

जबलपुर अंचल के 19 निकायों में मतगणना की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया।

mp nagriya nikay chunaav 2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश के 46 निकायों में शुक्रवार को मतगणना (urban body election Result 2022) शुरू हो गई है। दरअसल सुबह 9:00 बजे से मतगणना की प्रक्रिया ( Urban body Election counting process) को शुरू किया गया। वहीं मतगणना केंद्र पर मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। राज्य निर्वाचन आयोग ने कहा कि तैयारी पूरी है। मतगणना स्थल की सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतजाम भी किए गए हैं। दोपहर के बाद 46 निकाय के लिए रिजल्ट की घोषणा की जा सकती है।

हालांकि इससे पहले कुछ ही देर में रुझान आने शुरू हो जाएंगे। 18 जिले की 17 नगर पालिका और 29 नगर परिषद में मतगणना शुरू होगी। राज्य निर्वाचन आयुक्त 18 जिले के नगर पालिका परिषद में 27 सितंबर को मतदान कराया गया था। इसमें 6 नवगठित भी शामिल थे। जबकि कुल वार्डों की संख्या 814 है। मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी।

Read More : PM Kisan : 12 करोड़ किसानों के लिए बड़ी खबर, योजना में महत्वपूर्ण बदलाव, सरकार ने बंद की सुविधा, इस दिन आएंगे 12वीं किस्त के 2000 रुपए

जबलपुर अंचल के 19 निकायों में मतगणना की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया। वहीं भोपाल अंचल की बात करें तो सागर की नगर परिषद कर्रापुर खुरई गढ़ाकोटा में आज परिणाम की घोषणा होगी। इसके अलावा छिंदवाड़ा की नगर परिषद मेहगांव हवेली, हर्रई में और नगर पालिका परिषद पांढुरना, सौसर, दमुआ, जुन्नारदेव में 3 दिन पहले मतदान कराए गए थे। जिसके लिए आज मतगणना की जा रही है।

वही बैतूल में भी चिचोली आठनेर नगर पालिका परिषद सारणी में मतगणना शुरू हो गई है। मालवा निमाड़ के झाबुआ अलीराजपुर खंडवा बुरहानपुर रतलाम और खरगोन जिले के तीन नगर पालिका और 11 नगर परिषद में भी सुबह 9:00 बजे से मतगणना की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है।

10:00 बजे से रुझान आने शुरु होंगे। झाबुआ नगर पालिका के 18 वार्ड, अलीराजपुर के 18 बुरहानपुर के नेपानगर के 24 वार्ड के प्रत्याशियों पर फैसला होना है। खंडवा के पुनासा नगर परिषद हरसूद झाबुआ के राणापुर, थांदला, रतलाम की सैलाना, खरगोन के मंडलेश्वर महेश्वर भीकनगांव और अलीराजपुर के चंद्रशेखर आजाद नगर और जोबट में भी मतगणना शुरु की जा चुकी है। रायसेन की नगर परिषद देवरी में भी जल्दी चुनाव परिणाम की घोषणा की जाएगी।