MP Politics : BJP के ‘संकल्प पत्र’ को कांग्रेस ने बताया नकल पत्र, कहा- झूठ का पुलिंदा…

कांग्रेस ने बीजेपी के संकल्प पत्र पर कड़ा निशाना साधते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में कर्जा लेकर वेतन बांटने वाली और कर्जे की किस्ते भरने के लिए फिर से कर्जा लेने वाली सरकार नगरीय क्षेत्रों में 50 हजार करोड़ के निवेश का झूठ परोस रही है।

भोपाल/इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। बीजेपी (BJP) द्वारा बीते दिनों नगरीय निकाय चुनाव (MP Urban body elections) के लिए संकल्प पत्र (resolution letter) जारी किया गया है। वहीं संकल्प पत्र में बीजेपी द्वारा नगरीय निकायों की लिए कई अहम घोषणा की गई है। जिस पर अब कांग्रेस (Congress) ने खुलकर निशाना साधा है। दरअसल भाजपा द्वारा जारी किए गए संकल्प पत्र को कांग्रेस के संकल्प पत्र की नकल करार देते हुए कांग्रेस ने कहा कि 22000 झूठी घोषणाओं की तरह यह संकल्प पत्र भी झूठ का पुलिंदा है।

दरअसल इस मामले में पूर्व मंत्री और विधायक PC Sharma सहित मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अजय सिंह यादव (Ajay singh yadav) ने मीडिया से चर्चा की। इस दौरान BJP पर जमकर निशाना साधते हुए पीसी शर्मा ने कहा कि BJP द्वारा कभी संकल्प पत्र नहीं लाया जाता था लेकिन कांग्रेस का संकल्प पत्र देखकर नकल करते हुए संकल्प पत्र मान लाया गया है। पीसी शर्मा ने कहा पहली बारिश में सभी नगरों में भाजपा की कलई खुलती जा रही है। भोपाल में अकेले 1 घंटे की बारिश में नाले उफान पर आ गए। घरों में पानी घुस गया। रहवासियों को स्वयं पानी निकालना पड़ा। सड़कें बह गई। सड़कोंपर बड़े-बड़े गड्ढे नजर आ रहे हैं।

इतना ही नहीं पीसी शर्मा ने कहा कि भोपाल को ग्रीन सिटी बनाने का वायदा पहले भी किया था और फिर से कर रहे हैं। जबकि राजधानी भोपाल में पिछले 17 सालों में केरवा डैम से कलियासोत डैम के बीच में 280 एकड़ जंगल उजाड़ा गया है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के नाम पर 5 लाख से ज्यादा पेड़ काटे गए। पेड़ काटकर जमीनों को महंगे दामों पर बेच दिया गया है।

Read More : पेंशनर्स के लिए राहत भरी खबर, मिलेगा पेंशन रिवीजन का लाभ, आदेश जारी, ग्रेच्युटी-फैमिली पेंशन पर नई अपडेट

पीसी शर्मा ने कहा कि भोपाल शहर में 5-5 पानी के स्त्रोत हैं। उसके बाद भी 6-7 दिन तक भोपाल में पानी की कटौती की गई। नगरों में फ्री वाई फाई-लाइब्रेरी का जुमला फेंक रहे है। पूर्व में भोपाल को वाईफाई सिटी बनाने का वादा किया था इसका कहीं कोई अता पता नहीं है। उन्होंने कहा भाजपा डॉग केयर सेंटर बनाने का झांसा दे रही है जबकि सभी बड़े शहरों में आवारा कुत्तों की समस्या एक बड़ी विपदा बन गई है। अनेकों दुर्घटना हुई है। कई बार बच्चों की मौत तक हुई है। आजतक सरकार द्वारा कभी इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है।

कांग्रेस ने बीजेपी के संकल्प पत्र पर कड़ा निशाना साधते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में कर्जा लेकर वेतन बांटने वाली और कर्जे की किस्ते भरने के लिए फिर से कर्जा लेने वाली सरकार नगरीय क्षेत्रों में 50 हजार करोड़ के निवेश का झूठ परोस रही है। शहरों के सर्वांगीण विकास के लिए अति आवश्यक मास्टर प्लान होता है। 17 सालों की भाजपा सरकार में भोपाल का मास्टर प्लान तक नहीं बन पाया। कांग्रेस सरकार में मास्टर प्लान तैयार हो गया था। भाजपा सरकार आते ही रूक गया है।

मेट्रो पर बोलते हुए पीसी शर्मा ने कहा कि 15 सालों तक मेट्रो प्रोजेक्ट कागजों में चलता रहा। कांग्रेस की कमलनाथ की सरकार ने भोपाल एवं इंदौर में मेट्रो प्रोजेक्ट धरातल पर चालू किया। भाजपा सरकार बनने के बाद मेट्रो का काम भी धीमा पड़ गया जबकि 2023 में प्रथम चरण पूरा हो जाना था।

Indore में सेवाओं के हाल भी बदहाल है

इंदौर में अधिकांश सड़कें जन सहयोग से बनी है। एक दशक में सीमेंट की सड़कों पर डामर के थिकड़े लगाना पड़ रहे हैं।  इंदौर में 1505 करोड़ के बदले 3000 करोड़ से ज्यादा खर्च हो चुके हैं। उसके बाद भी सीवरेज व्यवस्था ठप पड़ी हुई है।1 इंच भी पानी गिर जाए तो शहर डूबने लगता है सभी तरह की सेवाओं के नाम पर निगम एवं निजी क्षेत्रों के बिल्डर द्वारा भारी पैसा वसूला जाता है। फिर भी सेवाएं नहीं मिल पा रही है। आधे इंदौर शहर में एक दिन छोड़कर एक दिन पानी की सप्लाई की जाती है।

उन्होंने कहा कि सभी नगरो में कचरा कर, प्रॉपर्टी टैक्स एवं जल कर में अलग-अलग तरीकों से बढ़ोतरी की गई। मध्यप्रदेश सरकार द्वारा काटजू अस्पताल में 6 करोड से प्रसूता एवं बच्चों का वार्ड बनाया गया है लेकिन भाजपा सरकार द्वारा जेपी अस्पताल से वार्ड शिफ्ट किया जा रहा है। हमारी मांग ली कि काटजू में अलग से वार्ड रखा जाए एवं जेपी अस्पताल का वार्ड यथावत रखा जाए।

नगरीय निकाय चुनाव में मतदान से पहले जनता कोरोना काल में जिस तरह मौत का तांडव मचा हुआ था। ऑक्सीजन के बिना अपनों की जान जा रही थी। अस्पतालों में विस्तार नहीं, दवाइयों की कमी, रेमडीसीविर की चोरी, नकली रेमडीसीविर यह भी याद करेगी और भाजपा को उस अत्याचार का जवाब देगी। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता सुश्री अपराजिता पांडे भी उपस्थित थी।