MP नगरीय निकाय चुनाव : नगर पालिका व नगर परिषद अध्यक्ष के लिए लॉबिंग शुरू, पार्टियों ने विधायकों-पदाधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी, जानें अपडेट

urban body election

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपी नगरीय निकाय चुनाव परिणाम (MP urban body Elections) के बाद अब नगर पालिका और नगर परिषद के अध्यक्ष उपाध्यक्ष के निर्वाचन (Municipality and Municipal Council President Election) का ऐलान कर दिया गया है। 3 अगस्त से इसकी प्रक्रिया (process) शुरू होगी। 15 अगस्त से पहले बीजेपी और कांग्रेस नगर पालिका और नगर परिषद के अध्यक्षों के चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। बता दे कि अब 15 अगस्त से पहले सभी 76 नगर पालिका और 255 नगर परिषद में अध्यक्ष का चुनाव होना है।

अलग-अलग जिलों के लिए अलग-अलग तारीखें तय की गई है। इसके लिए सभी पार्टियों ने तैयारी में जुट गई है। बीजेपी ने जहां अपने विधायक और पदाधिकारियों को मैदान में उतारा है। वहीं दूसरी तरह कांग्रेस ने भी पूर्व मंत्रियों और पदाधिकारी सहित नेताओं को अपने नगर परिषद बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पंचायतों निकाय चुनाव को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। दोनों पार्टियां इस चुनाव में अपना वर्चस्व कायम करना चाहती है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi