MP Weather Update: मप्र के इन जिलों में आज बारिश के आसार, जानें अन्य राज्यों का हाल

mp weather update today

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। जुलाई का आधा महिना बीतने को है, लेकिन मानसून की बेरुखी मध्य प्रदेश (MP Weather) में गर्मी और उमस बढ़ाए हुए है। एक साथ 5 सिस्टम के एक्टिव होने के बावजूद नमी ना मिलने के चलते बारिश का दौर धीमा पड़ गया है, हालांकि बीच बीच में रिमझिम बारिश का दौर जारी है।  पिछले 24 घंटों में रीवा, शहडोल, इंदौर और ग्वालियर चंबल संभाग में कहीं कहीं तेज हवाओं के साथ बारिश दर्ज की गई है।  मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज मंगलवार को सभी संभागों के जिलों में कही कहीं बारिश के साथ बिजली (Rain) चमकने/गिरने की संभावना जताई है, इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

MP Weather Alert: मप्र में बिजली गिरने से 12 की मौत, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग (MP Weather Update) के अनुसार, एक और सिस्टम 18-19 जुलाई को सक्रिय होने जा रहा है, इससे अच्छी बारिश की उम्मीद जताई जा रही है। आज मंगलवार 13 जुलाई 2021 को सभी संभागों इंदौर, रीवा, उज्जैन,  शहडोल, जबलपुर, होशंगाबाद,  भोपाल, सागर,  ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में कहीं कहीं बौछारें पड़ने की संभावना हैं। वही भोपाल, जबलपुर, शहडोल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर-चंबल संभाग के साथ सागर और छतरपुर जिलों में बिजली चमकने और गिरने के साथ 16 प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है।इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)