MP Weather: जल्द नया सिस्टम एक्टिव होने के आसार, मप्र के इन जिलों में आज बारिश की संभावना

MP WEATHER

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। जुलाई का आधा महिना बीत चुका है और मानसून की बेरुखी के कारण उमस और गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है, हालांकि मध्य प्रदेश  (MP Weather ) में अब अच्छी बारिश का इंतजार खत्म होने वाला है। अगले 2-4 दिनों में बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम के बनने की उम्मीद है, जिसके चलते एक बार फिर प्रदेश में झमाझम का दौर शुरु होने के आसार है। शुक्रवार को जबलपुर सहित पूर्वी मध्यप्रदेश में बूंदाबादी और 17 जुलाई के बाद तेज बौछारों की संभावना जताई है   मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज शुक्रवार को सभी संभागों के जिलों में कही कहीं बारिश के साथ बिजली (Rain) चमकने/गिरने की संभावना जताई है।

MP Weather Update: मप्र में 3-4 दिन में फिर बदलेगा मौसम, आज इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग (Weather Forecast) के मुताबिक, वर्तमान में कोई वेदर सिस्टम सक्रिय नहीं है, जिसके चलते पर्याप्त ऊर्जा नहीं मिल पा रही है और मानसून एक्टिव नहीं हो पा रहा है, यही कारण है कि रुक रुक कर बारिश हो रही है।हालांकि 20 जुलाई के आसपास एक नया सिस्टम सक्रिय होने की प्रबल संभावना है, इससे अच्छी बारिश की उम्मीद जताई जा रही है। 19 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है।हालांकि गुजरात-राजस्थान में एक्टिव मानसून से मालवा-निमाड़ में हल्की बारिश होती रहेगी  संभावना जताई जा रही है कि जुलाई में रुठा मानसून अगस्त में प्रदेश को तरबतर कर सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)