MP Weather: मप्र के 18 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने के आसार, ऑरेंज-येलो अलर्ट

cg Weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नया सिस्टम बनने और मानसून एक्टिव होने से मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश (MP Weather Update)  का दौर शुरु हो गया है। पिछले 24 घंटों में एक दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश देखने को मिली है और अगले 3-4 दिनों तक अच्छी बारिश होने के आसार है। एमपी मौसम विभाग (MP Meteorological Department) ने अगले 24 घंटों में 18 जिलों में भारी से अति भारी बारिश (Heavy rain)  का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। वही 5 संभागों में गरज चमक के साथ बिजली गरजने-तेज हवाएं चलने के भी आसार है।

 MP: पंचायत सचिव-शिक्षक समेत 3 निलंबित, 3 की संविदा समाप्त, तहसीलदार-CEO को नोटिस

मौसम विभाग (MP Weather alert) ने आज शुक्रवार को सभी उज्जैन, भोपाल, शहडोल, जबलपुर, इंदौर, होशंगाबाद, ग्वालियर-चंबल, सागर और रीवा संभागों  में कहीं कहीं बारिश की संभावना है। वही राजगढ़, विदिशा, रायसेन, भिंड़, बैतूल,खंडवा, बड़वानी, उज्जैन, देवास, खरगोन और गुना अति भारी बारिश की संभावना के चलते ऑरेंज अलर्ट और सिंगरौली, सीधी, अनूपपुर, डिंडौरी, बालाघाट, सागर और छतरपुर जिलों में भारी बारिश के लिए  येलो अलर्ट जारी किया गया है।सागर, रीवा, भोपाल, ग्वालियर और चंबल संभागों में बिजली चमकने और गिरने की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)