MP Weather : मप्र के 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने का भी अलर्ट

up imd weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में एक बार फिर मानसून की सक्रियता बढ़ गई है। बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से लगातार नमी मिलने के चलते बारिश (MP Weather Update) हो रही है। वर्तमान में भी एक सिस्टम एक्टिव हो गया है, जिसके चलते मंगलवार-बुधवार को इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद संभागों के जिलों में अच्छी बारिश होने के आसार हैं। भोपाल संभाग के जिलों में भी गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है। मप्र मौसम विभाग (MP Weather Department) ने अगले 24 घंटे में मालवा के 8 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। वही 3 संभागों में बिजली गिरने और चमकने की चेतावनी के साथ येलो अलर्ट जारी किया गया है।

MP Weather : मप्र के इन जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट, जानें पूरे हफ्ते का हाल

मौसम विभाग (MP Weather alert) ने आज मंगलवार 28 सितंबर 2021 को प्रदेश के 8 जिलों धार, बड़वानी,खरगोन, अलीराजपुर, बुरहानपुर,रतलाम, झाबुआ और बैतूल जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। वही होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन संभागों में बिजली गिरने और चमकने की चेतावनी जारी की गई है। वही इंदौर और उज्जैन संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर भी बारिश के आसार है।अगले 2 दिन तक इंदौर-जबलपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों  मध्यम से तेज बारिश, ग्वालियर में  28 सितंबर के बीच हल्की बारिश और भिंड व दतिया में तेज बारिश के आसार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)