MP Weather: मप्र के 22 जिलों में बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने का भी अलर्ट, जानें हफ्ते का हाल

IMD weather update

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पश्चिमी विक्षोभ के असर से मध्य प्रदेश के मौसम  (MP Weather Update Today 8 March 2022)में बार बार बदलाव देखे जा रहे है और 10 मार्च तक इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, चंबल, उज्जैन व भोपाल संभाग में हल्की बारिश की संभावना है। एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 8 मार्च 2022 मंगलवार को 22 जिलों में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है। वही इन जिलों बिजली गिरने और चमकने के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है और आज हवाओं की रफ्तार 30-40 किमी/ घंटे के बीच हो सकती है।

MPPSC: पीएससी प्रश्नोत्तर विवाद मामले में मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने सुनाया यह फैसला

मौसम विभाग (MP Weather Report) के मुताबिक, आज 8 मार्च 2022 विंध्य और मालवा-निमाड़ समेत 22 जिलों में बारिश के आसार है। पिछले 24 घंटे में इंदौर, उज्जैन, भोपाल और नर्मगापुरम संभाग के जिलों में कहीं कहीं बारिश हुई और बाकी जिलों में मौसम शुष्क बना रहा।मालवा-निमाड़ क्षेत्र में कई जगह आंधी चली तो कई जगह बारिश और ओले भी गिरे। सबसे न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रीवा और खजुराहों में दर्ज किया गया। वही सबसे अधिकतम तापमान खरगोन में 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।मंगलवार को अधिकतम तापमान में सोमवार के मुकाबले तीन-चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हो सकती है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)