MP Weather: मप्र के 24 जिलों में बारिश के आसार, बिजली गिरने को लेकर येलो अलर्ट

 मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज बुधवार 6 अक्टूबर 2021 को 24 जिलों में कही कही बारिश की संभावना जताई है।

mp weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अक्टूबर का महीना लगते ही मध्यप्रदेश (MP Weather Today) के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है।वातावरण में धीरे धीरे नमी कम हो रही है, जिसके चलते दिन और रात के तापमान में उतार-चढ़ाव हो रहा है।राजस्थान से मानसून की विदाई की घोषणा बुधवार शाम तक होने की संभावना है, ऐसे में मध्य प्रदेश से भी 12 से 15 अक्टूबर के बीच मानसून विदा हो सकता है। मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज बुधवार 6 अक्टूबर 2021 को 24 जिलों में कही कही बारिश की संभावना जताई है, वही 15 जिलों में बिजली गिरने और चमकने के चलते येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़े.. MP Weather: मप्र के 8 जिलों में आज बारिश के आसार, बिजली गिरने का भी अलर्ट

मौसम विभाग (MP Weather Update) के अनुसार, होशंगाबाद और शहडोल संभागों के साथ छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, सागर, दमोह, सीहोर, भोपाल, विदिशा, बुरहानपुर, खरगोन, झाबुआ, धार, उज्जैन, देवास, गुना, श्योपुर और शिवपुरी में बारिश (Rain) की संभावना है। वही होशंगाबाद और शहडोल संभागों के साथ सागर, दमोह, सीहोर,भोपाल, बुरहानपुर, उज्जैन, देवास, गुना और शिवपुरी जिलों बिजली गिरने और चमकने की चेतावनी जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़े.. कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, बढ़े हुए DA के साथ आएगी सैलरी, जानें पूरा कैलकुलेशन

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के अनुसार, दक्षिण के राज्यों में चार दिनों तक लगातार मध्यम से भारी बारिश होने के आसार हैं।  पर्वतीय जिला इडुक्की, पठनमथीट्टा, कोट्टायम, पलक्कड और मलप्पुरम में रेड अलर्ट जारी किया है। महाराष्ट्र, गोवा, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु अगले 5 दिन तक भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा बुधवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और लक्षद्वीप के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश होने के पूरे आसार हैं।  वहीं गोवा, दक्षिण कोंकण और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में 4 से 8 अक्टूबर तक भारी बारिश की संभावना है।

पिछले 24 घंटे का हाल

Rainfall dt 06.10.2021
(Past 24 hours)
Sagar 16.8
Rewa 8.2
Seoni 4.4
Guna 4.2
Indore 3.9
Narsinghpur 3.0
Mandla 2.0
Satna 1.2
Raisen 0.8
Ujjain 0.4
Chhindwara trace

MP Weather: मप्र के 24 जिलों में बारिश के आसार, बिजली गिरने को लेकर येलो अलर्ट