MP Weather Alert: मप्र के 15 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

up WEATHER

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से लगातार आ रही नमी के कारण मध्य प्रदेश में पिछले 1 हफ्ते से झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। पिछले 24 घंटे में दो दर्जन से ज्यादा जिलों में मूसलाधार बारिश (MP Weather Today) हुई है और तापमान नीचे लुढ़कते ही हल्की ठंड का अहसास होने लगा है।नदी-नाले उफान पर है और बांधों के गेट खुलना भी शुरु हो गया है, इसी के MP में सामान्य से 3 फीसदी अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई है मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज गुरुवार को सभी संभागों में कही कहीं बारिश के साथ 15 ज्यादा जिलों में  भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

MP Weather Alert: अगले 24 घंटे में इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने के भी आसार

मौसम विभाग (MP Weather Alert) के अनुसार, आज गुरुवार 29 जुलाई 2021 आज International Tiger Day पर भोपाल, सागर, शहडोल, जबलपुर, इंदौर, रीवा, उज्जैन, होशंगाबाद, ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में कहीं कहीं बौछारें पड़ने की संभावना हैं। वही चंबल संभागों के साथ 15 जिलों में भारी बारिश से अति भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया गया है। वही बिजली चमकने और गिरने के साथ 18 प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)