MP Weather Alert: आज जमकर बरसेंगे बदरा, मप्र के 17 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

imd weather alert

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) में मानसून (Monsoon) के तेजी से एक्टिव होने के चलते अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है। बाढ़ के कहर के बीच पिछले 24 घंटे में 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश हुई है और भोपाल में गुरुवार को 24 घंटे में 1 इंच बारिश दर्ज की गई है।लगातार बारिश के चलते विदिशा के संजय सागर के 7 और राजगढ़ के कुंडालिया डैम के 8 गेट खोल दिए गए है। इसी कड़ी में आज मौसम विभाग (MP Weather Department) ने 17 जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना जताते हुए ऑरेंज और येलो अलर्ट (Red/Orange Alert) जारी किया है।

BRIBE: 1 लाख की रिश्वत लेते महिला पटवारी रंगहाथों गिरफ्तार, टीम को देख फेंके पैसे

मौसम विभाग (MP Weather Alert) ने आज शुक्रवार 6 अगस्त 2021 शहडोल, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद, ग्वालियर-चंबल, भोपाल, सागर, रीवा संभाग के जिलों में कहीं कहीं बौछारें पड़ने की संभावना हैं। वही विदिशा, रायसेन, राजगढ़, अशोकनगर और गुना में अति भारी बारिश (Heavy Rain) के साथ ऑरेंज अलर्ट (Orange alert) किया है। वही सीहोर, शाजापुर, आगर, नीमच, मंदसौर, शिवपुरी, दतिया, श्योपुर, सिवनी, सागर, टीकमगढ़, निवाड़ी में येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है। वही बिजली चमकने और गिरने के साथ 20 प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)