WEATHER

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP Weather) में मानसून (monsoon) का सिलसिला जारी रहेगा। प्रदेश के संभागों सहित कई जिलों में बारिश (rain) देखने को मिलेगी। 24 घंटे में प्रदेश के संभागों में हल्की बूंदाबांदी सहित भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है। मौसम विभाग (weather department) ने रविवार को भी पूरे प्रदेश में हल्की और मध्यम बारिश के आसार जताए हैं।

मौसम विभाग MP Weather द्वारा रीवा-उज्जैन संभाग में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक सिस्टम के निर्मित होने की वजह से रीवा-उज्जैन संभाग सहित प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। वही अरब सागर में एक नए सिस्टम (new system) से चक्रवात निर्मित हो रहे हैं। जिससे प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है।

प्रदेश में समय से पूर्व मानसून की दस्तक हो गई है लेकिन ग्वालियर चंबल सहित संभाग में मानसून के प्रभाव तक नहीं देखे गए हैं। संभावना जताई जा रही है कि ग्वालियर -चंबल संभाग (gwalior chambal divison) के कुछ हिस्से में आज बूंदाबांदी हो सकती है।

Read More: सबसे अलग मंत्री जी, जनता से जानी हकीकत, अधिकारियों को निर्देश, गरीब के घर किया भोजन

बीते 24 घंटे में इन जिलों में बारिश

बीते 24 घंटे की बात करें तो इसमें दतिया, नरसिंहपुर, सतना, रीवा, सीधी, भोपाल, रतलाम, शाजापुर, टीकमगढ़, पचमढ़ी, खजुराहो और उज्जैन सहित जबलपुर और इंदौर में बारिश रिकार्ड की गई देखी गई है। वही मौसम में नमी की वजह से तापमान में लगातार गिरावट हो रही है। दिन के मुकाबले रात में तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है। छिंदवाड़ा के कुछ हिस्से में अब तक बारिश नहीं हुई है।

अगले 24 घंटे में इन जिलों में बारिश के आसार

अगले 24 घंटे में मौसम विभाग ने रीवा, शहडोल, सागर, होशंगाबाद, भोपाल, चंबल सहित जबलपुर, इंदौर, उज्जैन और ग्वालियर में बारिश के आसार जताए हैं।

MP Weather Alert : प्रदेश में जारी रहेगा बारिश का दौर, 2 संभागों में अलर्ट MP Weather Alert : प्रदेश में जारी रहेगा बारिश का दौर, 2 संभागों में अलर्ट MP Weather Alert : प्रदेश में जारी रहेगा बारिश का दौर, 2 संभागों में अलर्ट MP Weather Alert : प्रदेश में जारी रहेगा बारिश का दौर, 2 संभागों में अलर्ट MP Weather Alert : प्रदेश में जारी रहेगा बारिश का दौर, 2 संभागों में अलर्ट MP Weather Alert : प्रदेश में जारी रहेगा बारिश का दौर, 2 संभागों में अलर्ट