MP Weather: मप्र के मौसम में बदलाव, बढ़ेगी ठंड, इन जिलों में चलेगी शीतलहर, छाएगा कोहरा

आज 18 दिसंबर 2021 को सागर, ग्वालियर-चंबल में अगले तीन दिन तक और भोपाल, उज्जैन, सागर, ग्वालियर-चंबल में अगले 2 दिनों तक शीतलहर की संभावना जताई है।

mp weather alert

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP Weather Update Today) का मौसम बदल गया है, उत्तर भारत की तरफ से आ सर्द हवाओं ने राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अधिकतर जिलों में ठिठुरन बढ़ा दी। पिछले 24 घंटे में ग्वालियर, दतिया और नौगांव में 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है और 19-20 दिसंबर के बाद प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार है और अगले 24 घंटे में शीतलहर भी चल सकती है। वही 25 दिसंबर के बाद बारिश के आसार बन सकते है।

यह भी पढ़े.. MP Corona: कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, एक्टिव केस 180 पार, इन जिलों में बिगड़े हालात

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 18 दिसंबर 2021 को सागर, ग्वालियर-चंबल में अगले तीन दिन तक और भोपाल, उज्जैन, सागर, ग्वालियर-चंबल में अगले 2 दिनों तक शीतलहर की संभावना जताई है।वही छतरपुर, भिंड, मुरैना, श्योपुर, ग्वालियर और दतिया में एक दिन पाला पड़ने की संभावना है।उत्तर में बर्फबारी के कारण प्रदेश में कई जगह पर रात का पारा 8 डिग्री तक नीचे आ गया है।चार से पांच दिनों तक तेज ठंड पड़ सकती है।

शुक्रवार को प्रदेश में सबसे ठंडा नौगांव का न्‍यूनतम तापमान 04 डिग्री सेल्‍सियस, ग्‍वालियर और दतिया में न्‍यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सेल्‍सियस दर्ज किया गया। खजुराहो और टीकमगढ़ में पारा 07 डिग्री सेल्‍सियस, भोपाल में अधिकतम तापमान 21.8 डिग्री से. दर्ज किया गया। जो सामान्य से पांच डिग्री सेल्‍सियस कम रहा। जबलपुर में शनिवार की सुबह 8:30 बजे तक अधिकतम तापमान 13.4 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

यह भी पढ़े.. जनवरी में कर्मचारियों को मिलेगी गुड न्यूज! सैलरी में आएगा बड़ा उछाल, 1 करोड़ को होगा लाभ

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, अभी दो दिन तक मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहने की संभावना है। 19 दिसंबर से एक तीव्र आवृति वाले पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत की तरफ बढ़ने से हवाओं का रुख बदलने वाला है। भोपाल और इंदौर में न्यूनतम तापमान और नीचे आ सकता है। 25 दिसंबर के बाद एक बार फिर तापमान-कम ज्यादा होगा। दक्षिण भारत में एक चक्रवाती घेरा बना है, जो हिंद महासागर के आसपास है। ग्वालियर-चंबल में 25 दिसंबर के बाद हल्की बूंदाबांदी की संभावना है।

MP Weather: मप्र के मौसम में बदलाव, बढ़ेगी ठंड, इन जिलों में चलेगी शीतलहर, छाएगा कोहरा