MP Weather: 3 वेदर सिस्टम एक्टिव, इन जिलों में बारिश के आसार, जानें अपने शहर का हाल

imd weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक साथ तीन वेदर सिस्टम के कारण मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather Update Today 19 Feb 2022) के मिजाज फिर बदलने लगे है और तापमान में भी बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 24 घंटे में कई जगहों पर हल्की बारिश दर्ज की गई है । एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 19 फरवरी 2022 को भी 8 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है और 16 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।

MP Government Jobs 2022: 290 अलग-अलग पदों पर भर्ती, लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, आज 19 फरवरी 2022 को छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, अनूपपुर, डिंडौरी, बैतूल और नर्मदापुरम जिलों में वर्षा या गरज चमक के साथ बौछार आसार है। पिछले 24 घंटों में जबलपुर और नर्मदापुरम के संभागों के जिलों में कहीं कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई।  वही सबसे न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस रीवा में दर्ज किया, जबकि शेष संभागों में तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ।ग्वालियर में 20 फरवरी से फिर हवा का रुख उत्तर से पश्चिम होने से फिर ठंड बढ़ सकती है। 22 फरवरी के बाद नया पश्चिमी विक्षोभ आएगा, जो फिर से मौसम बदलेगा और तापमान में बढ़ोतरी शुरू होगी।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)