MP Weather: मप्र में जल्द बदलेगा मौसम, आज इन जिलों में बौछार पड़ने के आसार

मौसम विभाग (weather department)  के अनुसार पिछले 24 घंटे में कई जिलों में बारिश रिकॉर्ड की गई है।

weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में कोई विशेष सिस्टम एक्टिव (system active) नहीं होने की वजह से एक बार फिर से बारिश (rain) का दौर समाप्त हो गया है। जल्द ही मौसम (MP weather) में बदलाव देखने को मिल सकता है। बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में लगातार बदल रहे सिस्टम से MP मौसम (Weather) में जल्द बौछार होने की संभावना है। वहीं 24 घंटे में सागर, जबलपुर, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल संभाग के कुछ इलाकों में बौछार की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग (weather department)  के अनुसार पिछले 24 घंटे में कई जिलों में बारिश रिकॉर्ड की गई है। जिससे प्रदेश के रीवा, सागर और शहडोल संभाग के कुछ इलाकों में जबलपुर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन संभाग में कहीं-कहीं बारिश हुई है। विभाग की माने तो हटा में 10 सेंटीमीटर, विजय राघौगढ़ , बरही 4, उमरिया 3, रामनगर, अनूपपुर, देवसर, पुष्पराजगढ़ में 1 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है।

Read More: Government Jobs: इन पदों पर निकली Vacancy, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी, जल्द करें Apply

हालांकि कई जिले अभी बारिश ना होने की वजह से सूखे की चपेट में है। जिसमें मंदसौर, रतलाम, शाजापुर, जबलपुर, सिवनी, छतरपुर, पन्ना, हरदा, इंदौर, धार शामिल है। इधर बुंदेलखंड में भी सूखे का खतरा मंडरा रहा है। आज गुरुवार को जिन संभाग में बारिश की संभावना जताई गई है। उसमें रीवा और शहडोल के अलावा सागर, जबलपुर, होशंगाबाद, ग्वालियर चंबल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, नीमच, मंदसौर शामिल है।

इधर मौसम विभाग की मानें तो अन्य प्रदेश पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय सहित झारखंड, बिहार में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना के साथ ही उत्तराखंड, यूपी में चक्रवाती हवाओं का दौर जारी रहेगा।

MP Weather: मप्र में जल्द बदलेगा मौसम, आज इन जिलों में बौछार पड़ने के आसार