MP Weather : मप्र में गुलाबी ठंड की दस्तक, 2 दिन बाद एक बार फिर बूंदाबादी के आसार

MP Weather : मौसम विभाग की मानें तो 23 और 24 अक्टूबर को पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देगा।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP Weather) में गुलाबी ठंड (pink cold) की दस्तक हो चुकी है। मौसम में परिवर्तन होने के साथ बारिश (rain) का दौर थम गया है। पिछले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में बूंदाबादी देखने को मिली है। इसके अलावा मौसम विभाग(mp weather department)  ने हवाओं का रुख उत्तरी होने की वजह से न्यूनतम तापमान गिरने की संभावना जताई है। वहीं न्यूनतम तापमान (temperature) के गिरने से प्रदेश में ठंड की दस्तक मानी जा रही है।

इंदौर सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में बारिश का दौर थमने की वजह से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। हालांकि न्यूनतम तापमान में गिरावट जारी रहेगी। गुरुवार सुबह आसमान साफ रहने के कारण तेज धूप ने दस्तक दी है। हालांकि प्रदेश में उत्तरी पश्चिमी उत्तर प्रदेश से अरब सागर तक एक द्रोणिका बनी हुई है। जिसकी वजह से दक्षिण पश्चिमी प्रदेश से होकर एक रेखा गुजर रही है। इसके प्रभाव से इंदौर उज्जैन संभाग में अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना जताई गई है।

Read More: दिवाली से पहले कर्मचारियों को मिलेगा एकमुश्त वेतन! कर्मचारी संघों ने राज्यपाल को लिखा पत्र

मौसम विभाग की मानें तो 23 और 24 अक्टूबर को पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देगा। हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी होने की वजह से इंदौर से उज्जैन संभाग में ठंड की दस्तक होगी। साथ ही कोहरे की वजह से न्यूनतम तापमान में गिरावट रिकॉर्ड की जाएगी। राजधानी भोपाल जबलपुर इंदौर और उज्जैन में सुबह के समय धुंध और कोहरे की स्थिति बनी रहेगी। साथ ही आधी रात और सुबह के समय हल्की ठंडक महसूस होगी।

इसके अलावा मौसम विभाग में आशंका जताई है कि 4 या 5 दिनों में शहर में हल्की बूंदाबादी से ठंड में बढ़ोतरी की संभावना है। वही प्रदेश में तापमान की गिरावट की वजह से उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है। मंगलवार को खंडवा-उज्जैन में तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। इसके अलावा प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी भी रिकॉर्ड की गई है।

इधर देशभर के हालातों की बात करें तो उत्तराखंड में सरकार ने 3 दिन कार्य जारी किया है इसके अलावा केरल में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है पश्चिम बंगाल झारखंड, उड़ीसा में बारिश और तेज हवाओं का दौर जारी है।

MP Weather : मप्र में गुलाबी ठंड की दस्तक, 2 दिन बाद एक बार फिर बूंदाबादी के आसार